अयोध्या में 5 अगस्त को पीएम मोदी करेंगे राममंदिर का भूमिपूजन दुल्हन की तरह सजाई जा रही अयोध्या देखिये तस्वीरें

लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में राम मंदिर बनने का समय अब आ गया है। अयोध्या में 5 अगस्त को श्री राम जन्म भूमि मंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किया जायेगा। सुप्रिम कोर्ट के फैसले के बाद से लगातार वंहा पर तैयारियां चल रही थी। कोरोना की वजह से भी कुछ लेट हुआ। लेकिन आखिरकार वह दिन आ ही गया जब करोंङो लोगों की इच्छा पूरी होने जा रही है।

बतादें कि अयोध्या में इस समय राममंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर हैं। पूरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश की सरकार इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार के ग्रह सचिव अवनीश अवस्थी ने खुद अयोध्या पहुंच कर सारी जिम्मेदारी सम्हाली है। राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले अयोध्या में सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है। महंत रामप्रवेश दास ने बताया,” इस तैयारियों से ऐसा लग रहा है जैसे हम त्रेता युग में हैं। हम सबको प्रसन्नता है कि अयोध्या में राम मंदिर की नीव पड़ने जा रही है।”

राम मंदिर के भूमिपूजन से पहले अयोध्या में सैनिटाइजेशन का काम हो रहा है। इस काम में उत्तर प्रदेश फायर सर्विस की मदद ली जा रही है। फायर सर्विस के सब इंस्पेक्टर प्रदीप पांडे ने बताया-“इस काम में फायर सर्विस की 10-15 गाडियां लगी हैं।”

SHEIN Many GEO's

AliExpress WW

दीपक कुमार, आयोध्या के ​DIG ने बताया कि 5 अगस्त को होने वाले राममंदिर के भूमिपूजन में विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय बना कर प्रधानमंत्री जी को सुरक्षा दी जाएगी। हम लोग सब जगह कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं, कोविड प्रोटोकॉल के चलते हम 5 से ज़्यादा लोगों को इकट्ठा होने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि शहर की दुकानें खुली रहेंगी। बाहर के लोग भूमिपूजन के दिन अयोध्या में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। हम लोग 12 जगह पर बैरिकेडिंग लगा रहे हैं।

 

AliExpress WW