यूपी में महिलाओं से छेड़खानी की तो चौराहो पर लगेंगे पोस्टर सीएम योगी ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के खिलाफ हो रही घटनाओं पर रोक लगाने के लिए एक बड़ा फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैसला किया है कि दंगो की तर्ज पर अब महिलाओं, लड़कियों और बच्चियों से छेड़खानी, दुर्व्यवहार, अपराध, यौन अपराध करने वाले अपराधियों के चौराहों पर पोस्टर लगाए जाएंगे। इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दे दिए हैं। और इस निर्देश को गंभीरता के साथ लागू करने को कहा है।

SHEIN Many GEO's

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आदेश दिया कि दुराचारी,रेपिस्ट, पेशेवर अपराधियों के भी चौराहों पर पोस्टर लगाए जाएं, ताकि ऐसे अपराधियों के बारे में लोगों को पता चले और उनका समाज बहिष्कार करे। ऐसे अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाएं। कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे।

बतादें कि इससे पहले योगी सरकार ने इस प्रकार का कदम नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुई हिंसा के दौरान उठाया था। उस समय योगी सरकार ने दंगा करने वालो के बड़े बड़े होर्डिंग चौराहों पर लगवा दिए थे। जिसका काफी विरोध भी हुआ था। लेकिन यह एक स्वागत योग्य कदम है। इससे अपराधियों में सामाजिक बहिष्कार की दहशत पैदा होगी। और अपराध करने से पहले सौ बार सोंचेंगे।