रामसनेहीघाट तहसील की ग्राम सभा सिल्हौर में धान क्रय केंद्र की मांग को लेकर भा0 कि0 यू0 का धरना प्रदर्शन जारी

रामसनेहीघाट तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा सिल्हौर के दूलम पुरवा चौराहा पर भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के द्वारा किसानों का अनिशचितकालीन धरना प्रदर्शन जारी है। किसान यूनियन की मांग है कि ग्राम सभा सिल्हौर में ग्राम सभा सिल्हौर खुले जिससे किसानों को 25 किमी. जाकर धान बेचने की जरुरत न पड़ें। उनका धान वंही पर ख़रीदा जाये।

SHEIN Many GEO's

आपको बता दें कि विगत दिनों पहले उपजिलाधकारी को ज्ञापन सौंपा था और दिनाक 20,08,2020 को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया था मौके पर क्षेत्रीय विपणन अधिकारी केके निरंजन धरना स्थल पर पहुंच कर किसानों की मांग सुना और कहा की आपकी क्रय केंद्र की मांग जायज़ है और हम इसका प्रस्ताव जिला भेज रहे है आप लोग धरना प्रदर्शन समाप्त कर दे फिर किसान ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया था.

जिसके पश्चात फिर से वही धान खरीद केंद्र खोले जाने के संबंध में दुबारा शुक्रवार 16,10,2020 को उपजिाधिकारी रामसनेहीघाट को ज्ञापन सौंपकर शनिवार से अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन जारी कर दिया है वहीं भारतीय किसान यूनियन के ब्लाक महामंत्री संजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि हमारे यहां पर सिल्हौर हाजीपुर अशरफपुर बेलपुर आदि गांव को धान क्रय केंद्र ले जाने के लिए करीब 22 किलो मीटर भिटरिया व 15 किलो मीटर देवीगंज जाना पड़ता है और पहले दो साल हमारे यहां पर पी सी एफ द्वारा ग्राम सभा सिल्हौर में लगी थी फिर उसके बाद नहीं लगाई गई जिसके चलते किसानों ने कई बार प्रयास किया लेकिन अभी तक यहां धान खरीद केंद्र नहीं खोला गया इस अवसर पर संजय कुमार पाण्डेय ,राधेश्याम यादव, राजेश सिंह, आंनद कुमार, उमापति तिवारी, जनार्दन प्रसाद, आदि किसान मौजूद रहे