अनेकता में एकता’ हमारे देश की विशेषता : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीप प्रज्वलित कर ‘राष्ट्रीय युवा उत्सव-2020’ का शुभारंभ किया। उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाकि उत्तर प्रदेश की धरती पर, उसकी ह्रदय-स्थली, राजधानी लखनऊ में पधारे मेरे सभी युवा साथियों का मैं #राष्ट्रीय_युवा_उत्सव कार्यक्रम के अवसर पर अभिनन्दन करता हूँ। उन्होंने कहा कि मैं भारत के महान सपूत, स्वामी विवेकानंद जी की 157वीं जयंती पर राष्ट्र सेवा के लिए उनके योगदान को कोटि-कोटि नमन करते हुए आप सभी युवा साथियों की ओर से भारत माता के महान सन्यासी को अपनी श्रद्धांजलि भी अर्पित करता हूं।

योगी आदित्य नाथ ने ने आगे कहा कि आज पूरा देश स्वामी विवेकानंद जी के समाज और राष्ट्र के प्रति किए गए योगदान को स्मरण करते हुए उनकी जयंती को ‘राष्ट्रीय युवा उत्सव’ के रूप में मना कर उनसे प्रेरणा और प्रकाश प्राप्त कर रहा है।

युवाओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश के कोने-कोने में युवा ऊर्जा के प्रतीक सभी युवा साथियों का उत्तर प्रदेश स्वागत करता है। हम उनकी ऊर्जा का उपयोग कर उन्हें राष्ट्र निर्माण के कार्यक्रम संग जोड़ सकें, यह अवसर आज हमें प्राप्त हुआ, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। इस महान पर्व पर एकत्र युवा पांच दिन तक अपने विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। युवा अपनी ऊर्जा का उपयोग समाज तथा राष्ट्र निर्माण के लिए करेंगे।

उन्होंने कहा कि अनेकता में एकता’ हमारे देश की विशेषता है। जाति, मत, पंथ, संप्रदाय, वेशभूषा, भाषा, खानपान, रहन-सहन में अनेकता, एकता में तब बदल जाती है, जब वह आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी जी के ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ मिशन संग जुड़ती हुई दिखाई देती है