अमितशाह ने एक चुनावी रैली कर अरविन्द केजरीवाल पर झूठ बोलने का आरोप लगाया

अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली विधानसभा के लिए पश्चिम दिल्ली की मटिआला विधानसभा क्षेत्र से चुनाव प्रचार का आगाज किया उन्होंने दिल्ली में दो रैलियों को सम्बोधित किया। अमित श ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से झूठे वादे किये। उनहोंने कहा कि अगर झूठे वादों की प्रतियोगिता हो तो, उन्हें पहला इनाम अरविन्द केजरीवाल को मिलेगा।

अमितशाह ने कहा कि पांच साल पहले दिल्ली की जनता ने बड़ा भरोसा करके केजरीवाल को वोट दिया था। मैं केजरीवाल को याद कराने आया हूं कि भइया केजरीवाल आपने जो वादे किए थे वो आप तो भूल गए लेकिन वो वादे न दिल्ली की जनता भूली है और न ही भाजपा के कार्यकर्ता भूले हैं। उन्होंने कहा कि आपने कहा था कि आप एक हजार स्कूल बनाओगे। जरा बताएं कि कितने स्कूल बनाए। 15 लाख सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात कही थी, और कुछ ही सीसीटीवी लगाकर जनता को बेवकूफ बना रहे हो।

अमितशाह ने आगे कहा कि केजरीवाल जी ने 5,000 डीटीसी की बसें लाने की बात कही थी, सिर्फ 300 बसें ही लाए। 8 लाख लोगों को नौकरी देने की बात कही थी, लेकिन पहले के अस्थाई कर्मचारियों को ही स्थाई नहीं किया। उन्होंने कहा कि आपने कहा था कि यमुना स्वच्छ कर देंगे, लेकिन आपने यमुना स्वच्छ करने की तो दूर की बात है जो हमारे घर में पानी आता था वो गंदा कर दिया।

अमितशाह ने आगे कहा कि आज पूरे भारत में सबसे खराब पानी दिल्ली की जनता को मिल रहा है। यमुना जी को स्वच्छ करने की आप के बूते की बात नहीं है। मोदी जी और योगी जी ने गंगा स्वच्छ करने का काम किया है और यमुना भी हम ही स्वच्छ करेंगे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने नए-नए फ्लाई ओवर बनाने की बात कही थी, वो तो बनाए नहीं और मोदी जी जो फ्लाई ओवर बना रहे हैं, उन पर भी रोड़ा अटका रहे हैं।

अमितशाह ने आगे कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों को हम अधिकृत कर देंगे। लेकिन हमेशा इस काम में अड़ंगा लगाया।
नरेन्द्र मोदी जी ने दिल्ली के करीब 1,731 अनिधिकृत कॉलोनियों के लोगों को 5 हजार रुपये में अपने घर का मालिकाना हक देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत देश के गरीबों को हर साल 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है। लेकिन केजरीवाल सरकार के कारण ये योजना दिल्ली के लोगों को नहीं मिली। केजरीवाल को डर है कि अगर इस योजना से गरीब को फायदा होगा, तो वो मोदीजी को वोट दे देगा।

अमितशाह ने आगे कहा कि जिस प्रकार से अनधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत करने का काम हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है उसी प्रकार जहां-जहां झुग्गी है वहां-वहां 5 साल के अंदर दो कमरों का पक्का फ्लैट देने का काम भाजपा करने वाली है। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा एंड कंपनी कान खोल कर सुन लो…हमें जितनी गालियां देनी हैं दो, हमारी पार्टी को जितनी गालियां देनी हैं दो मगर भारत मां के टुकड़े करने की बात की तो जेल में डाला जाएगा .