अरविंद केजरीवाल ने LNJP के डाक्टर असीम गुप्ता के परिवार को 1 करोड़ रूपये देने का ऐलान किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर LNJP के डाक्टर असीम गुप्ता के परिवार को 1 करोड़ रूपये देने का ऐलान किया। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि LNJP के डाक्टर असीम गुप्ता जी कोरोना मरीजों की सेवा करते-करते कोरोना से संक्रमित हुए और अब वो हमारे बीच नहीं रहे। हम उनकी इस सेवा को नमन करते हैं। दिल्ली सरकार उनके सम्मान में उनके परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि देगी।

इसके अलावां दिल्ली में एक प्लाज्मा बैंक बनाने की घोषणा की उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्लाज़्मा बैंक का निर्माण किया जाएगा। देश का ये पहला प्लाज़्मा बैंक होगा। कोरोना से ठीक हुए लोगो से हम अपील करते है की आपको लोगों की जान बचाने का मौका मिल रहा है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट करें।प्लाज्मा डोनर्स के लिए हमने पूरी सुविधा की है। ILBS अस्पताल जो Non Covid अस्पताल है, उसमें डोनेशन की व्यवस्था रहेगी। जितने भी कोरोना मरीज ठीक हुए है, दिल्ली सरकार उन सभी को कॉल करके प्लाज़्मा डोनेट करने के लिए प्रेरित करेगी। ताकि हम सभी की जान बचा सकें।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपके आने-जाने और टैक्सी का खर्चा सरकार देगी बस आप प्लाज़्मा देने के इच्छुक हों। साथ ही अरविंद केजरीवाल ने मिडिया संस्थानों से लोगो को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए अपील करने की अपील की। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज दिल्ली में बेड्स की कमी नहीं है। अभी हमारे पास 13500 बेड है जिसमें से 6000 भरे हुए हैं 7500 खाली हैं।