अरविन्‍द केजरीवाल ने कहा निजामुद्दीन मामले में जिम्‍मेदार व्‍यक्ति पर कडी कार्रवाई होगी

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविन्‍द केजरीवाल ने कहा है कि सरकार ने निजामुद्दीन में मरकज आयोजित करने वालों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराने का आदेश देने के लिए उपराज्‍यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखा है। उन्‍होंने यह भी कहा कि निजामुद्दीन मामले में लापरवाही के लिए किसी भी अधिकारी को बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा और सरकार इसके लिए जिम्‍मेदारी किसी भी व्‍यक्ति के खिलाफ कडी कार्रवाई करने से नहीं हिचकेगी। अरविन्‍द केजरीवाल ने कहा निजामुद्दीन मामले में जिम्‍मेदार व्‍यक्ति पर कडी कार्रवाई होगी केजरीवाल ने कहा कि इस संबंध में दिल्‍ली सरकार ने कल उपराज्‍यपाल को पत्र लिखा था।

आज डिजिटल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के जरिए केजरीवाल ने मरकज आयोजन को गैर जिम्‍मेदाराना कदम बताया जिससे हजारों लोगों की जान दांव पर लग सकती है। उन्‍होंने कहा कि मरकज से डेढ हजार से अधिक लोगों को निकाल लिया गया है तथा इनमें से 24 मामलों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना संक्रमित 441 लोगों को तुरंत अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है और ग्‍यारह सौ से अधिक लोगों को क्‍वारेंटिन में रखा जा रहा है।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि शहर में कोरोना संक्रमण तीसरे चरण या सामुदायिक संक्रमण में नहीं पहुंचा है। उन्‍होंने कहा कि कल से ढाई हजार स्‍कूलों तथा ढाई सौ आश्रयगृहों में दो हजार सात सौ पचास केन्‍द्र खोले जाएंगे। सरकार रोजाना 10 से 12 लाख जरूरतमंद लोगों को भोजन देगी। केजरीवाल ने अन्‍य सहायता के अलावा उद्योगपतियों से अस्‍पतालों को व्‍यक्तिगत सुरक्षा किट, जांच किट और वेंटिलेटर उपलब्‍ध कराने की अपील की क्‍योंकि कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए ये अत्‍यधिक आवश्‍यक हैं। अरविन्‍द केजरीवाल ने कहा निजामुद्दीन मामले में जिम्‍मेदार व्‍यक्ति पर कडी कार्रवाई होगी।