अरविन्‍द केजरीवाल ने कोविड-19 से ठीक हुए लोगों से रक्तदान करने की अपील की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एलएनजेपी अस्पताल में कोरोना के चार मरीजों पर हो रही प्लाज्मा थेरेपी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि एलएनजेपी में चार मरीजों पर प्लाज्मा थेरेपी की गई जो काफी हद तक सफल रही। इन पर मंगलवार को थेरेपी की गई थी। अरविन्‍द केजरीवाल ने कोविड-19 से ठीक हुए लोगों से रक्तदान करने की अपील की उन्होंने कहा कि यह आप की देश भक्ति साबित करने का सुनहरा मौका है। आप के रक्त से किसी की जान बच सकती है इसलिए रक्तदान अवश्य करें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा की लोकनायक जयप्रकाश नारायण असपताल में चार मरीजों की गई प्लाज्मा थैरेपी के अच्छे नतीजे आए हैं। केजरीवाल ने इससे पहले गंभीर रूप से बीमार कोरोनावायरस रोगियों के इलाज के लिए प्लाज्मा संवर्धन तकनीक के नैदानिक परीक्षण की जानकारी दी थी। लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान के निदेशक एस के सरीन ने बताया है कि एल एन जे पी अस्पताल में मरीजों के रक्त और प्लाज्मा के पर्याप्त इंतजाम किये गए है। उन्होंने कहा कि आज रोगियों को प्लाज्मा थैरेपी दी जाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि करीब दस दिन पहले हमें केंद्र सरकार से अनुमति मिली थी कि हम एलएनजेपी अस्पताल के सबसे गंभीर मरीजों पर इसका ट्रायल कर सकते हैं। सफल होने पर हम केंद्र सरकार से पूरे दिल्ली में इससे इलाज करने की अनुमति मांगेगें।