इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर हिसाब बराबर किया

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर हिसाब बराबर किया।भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर ली है. अब आखिरी और निर्णायक मुकाबला 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर टीम इंडिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 50 ओवर में 6 विकेट गवांकर 341 रनों का टारगेट दिया. जिसके जबाब में ऑस्ट्रेलिया 49.1 ओवर में 304 रन पर ऑलआउट हो गई।

सलामी बल्लेबाज धवन ने 96 गेंदों पर 90 रन बनाए। कोहली ने 76 गेंदों पर 78 रन बनाए। लोकेश राहुल ने 52 गेंदों पर 80 रन की लाजवाब पारी खेली। धवन ने अपने सलामी जोड़ीदार रोहित शर्मा (42) के साथ पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े। फिर उन्होंने कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी निभाई। कोहली और राहुल ने भी केवल 10.3 ओवर में 78 रन की भागीदारी की।

मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए जबकि नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव को 2-2 विकेट मिला। पारी का अंतिम विकेट 50वें ओवर की पहली गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने लिया।

भारत की टीम :शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपिंग), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया की टीम :आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन टर्नर, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जांपा