भारत ने ऑस्ट्रेलिया को विकेट से 7 हराकर सीरीज पर 2 -1 से किया कब्ज़ा

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज तीसरे और निर्णायक मुकाबले को भारत ने 7 विकेट से जीत लिया है। इसी के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज को भारत ने 2-1 अपने नाम कर लिया है।

बतादें कि आज टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 286 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 287 रन बनाने का लक्ष्य दिया था। जिसके बाद इस लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के 119 तथा कप्तान विराट कोहली के 89 रन के बरदौलत टीम इंडिया ने 47.3 ओवर में ही मैच को जीत लिया। बतादें कि श्रेयस अय्यर 35 गेंदों में छह चौक और एक छक्के लगाए और 44 रन बनाकर नाबाद रहे

 

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। आज टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 286 रन बनाए हैं। अब भारत को जीत के लिए 287 रन बनाने होंगे।
भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके। जबकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 131 रनों की शानदार पारी खेली।

बतादें कि इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया ने 1 – 1 मैच जीतकर बराबर हैं। आज के मैच से निर्णय होगा की यह सीरीज कौन जीतता है।

भारत की टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया की टीम : डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा.