कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा आज हाथरस जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा आज हाथरस जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी और पीएन पुनिया ने हाथरस में पीड़ित परिवार से मुलाकात की उनके साथ संवेदना प्रगट की।राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर से पीड़ित परिवार को कुछ आर्थिक सहायता का चेक भी दिया गया।

हाथरस में कथित गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मैं हाथरस के पीड़ित परिवार से मिला और उनका दर्द समझा। मैंने उन्हें विश्वास दिलाया कि हम इस मुश्किल वक़्त में उनके साथ खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाने में पूरी मदद करेंगे। UP सरकार चाह कर भी मनमानी नहीं कर पाएगी क्यूँकि अब इस देश की बेटी को इन्साफ़ दिलाने पूरा देश खड़ा है। राहुल गांधी ने कहा कि कोई भी ताकत हमें चुप नहीं करा सकती। हम पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाएंगे। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा परिवार आखिरी बार अपनी बेटी को नहीं देख सका। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। जब तक न्याय नहीं मिल जाता, हम यह लड़ाई जारी रखेंगे।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा हाथरस के पीड़ित परिवार के प्रश्न:
1. सुप्रीम कोर्ट के जरिए पूरे मामले की न्यायिक जाँच हो
2. हाथरस DM को सस्पेंड किया जाए और किसी बड़े पद पर नहीं लगाया जाए
3. हमारी बेटी के शव को बगैर हमसे पूछे पेट्रोल से क्यों जलाया गया?
4. हमें बार-बार गुमराह किया, धमकाया क्यों जा रहा है? 1/2
5. हम इंसानियत के नाते चिता से फूल चुनकर लाए मगर हमें कैसे माने कि यह शव हमारी बेटी का है भी या नहीं? इन प्रश्नों के उत्तर पाना इस परिवार का हक है और उप्र सरकार को ये जवाब देना पड़ेगा।

बतादें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस मामले की जाँच उत्तर प्रदेश की सरकार ने सीबीआई से जाँच कराने के निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस मामले की जाँच सीबीआई से करने की सिफारिस की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा “हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और जुड़े सभी बिंदुओं की गहन पड़ताल के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार इस प्रकरण की विवेचना केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के माध्यम से कराने की संस्तुति कर रही है। इस घटना के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को कठोरतम सजा दिलाने के लिए हम संकल्पबद्ध हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रभावी पैरवी से आपराधिक तत्वों में सजा का भय उत्पन्न होता है। कानून का यह भय व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक है। एक योग्य और दक्ष पुलिस बल के सदस्य के रूप में मैं आपका स्वागत करता हूं और आप सबके उज्ज्वल एवं मंगलमय भविष्य की कामना करता हूं।

बतादें कि इससे पहले हाथरस मामले में कार्यवाही करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर विक्रांत वीर, सीओ राम शब्द, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, और कुछ अन्य अधिकारियों को निलंबित करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही थाने के सभी पुलिसकर्मियों, वादी, प्रतिवादी सभी का होगा पॉलीग्राफी टेस्ट कराने के निर्देश दिए थे।