कांग्रेस ने बढ़ रही महगाई को लेकर मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला

कांग्रेस ने बढ़ रही महगाई को लेकर मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। खुदरा मुद्रास्फीति की दर के 7.35 फीसदी तक पहुंच जाने को लेकर आज कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस मामले पर प्रधानमंत्री जवाब को जबाब देने चाहिए। इसके अलावां सर्वदलीय बैठक बुलाकर मंहगाई कम करने के बारे में रूपरेखा तय करनी चाहिए। रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर आरोप लगाया कि ‘शासन नहीं विभाजन’ भाजपा का नया नारा है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी इस समय का सबसे बड़ा मुद्दा है। उन्होंने कहा की खाने पीने की वस्तुएं महंगी हो गई हैं । उन्होंने बीजेपी के नारे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले कहते थे कि अबकी बार महंगाई पर वार, अब वह चुप बैठे हैं।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि डायन महंगाई ने आम आदमी का बजट बिगड़ दिया है। लोग खाने पिने की वस्तुएं भी नहीं खरीद प् रहा हैं। उन्होंने कहा कि यमुद्रा स्फीति दर २०१२ के वाद सबसे अधिक 7.35 प्रतिशत हो गई है।

बता दें कि खुदरा मुद्रास्फीति की दर दिसंबर, 2019 में जोरदार तेजी के साथ 7.35 प्रतिशत के स्तर पर पहुंच गई है। जिससे खाने पिने की वस्तुएं मंहगी हो गई हैं।