केजरीवाल ने कहा गली-मोहल्ले की दुकानें खुलेंगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा गली-मोहल्ले की दुकानें खुलेंगी। अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि परसों रात को केंद्र सरकार ने कुछ दुकानों को खोलने का फैसला किया जिसे अब हम दिल्ली में भी लागू कर रहे हैं. केजरीवाल ने कहा गली-मोहल्ले की दुकानें खुलेंगी . जो जरूरी सेवाओं की दुकानें थीं, मसलन दवाई की दुकान, किराने की दुकान, फल सब्जी की दुकान वगैरह वो ऐसे ही चलती रहेंगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोई मार्केट और मॉल नहीं खुलेगा लेकिन केंद्र सरकार के आदेश के अनुरूप रिहायशी इलाकों में जो दुकानें हैं, स्टैंडअलोन जो दुकाने हैं, गली-मोहल्ले की दुकानें खुलेंगी।केजरीवाल ने कहा गली-मोहल्ले की दुकानें खुलेंगी इसके अलावां उन्होंने कहा की हॉटस्पॉट के इलाकों में किसी प्रकार की दुकाने नहीं खुलेगी। वहां सख्ती जारी रहेगी. 3 मई तक लॉकडाउन में कोई ढील नहीं दी जाएगी। 3 मई के बाद केंद्र सरकार से बातचीत कर आगे का रास्ता चुनेगे।

अरविन्द केजरीवाल ने बताया कि प्लाज्मा थेरेपी से अच्छे नतीजे आ रहे हैं. एक-एक मरीज के ऊपर मैं खुद नजर रख रहा हूं. एक मरीज की हालत बहुत ज्यादा खराब हो रही थी. उनको प्लाज्मा दिया गया और उनकी तबीयत में काफी सुधार आज सुबह तक हुआ. उस मरीज को देखकर प्लाज्मा थेरेपी में हमारा उत्साह बढ़ा है. मैं उम्मीद करता हूं वह पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर जाएंगे, अभी ICU में हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों के मन मे जज़्बा है कि कैसे दूसरे की जान बचा सकते हैं. कल को हो सकता है कि मुसलमान का प्लाज्मा हिन्दू के काम आए और हिन्दू का प्लाज्मा मुसलमान के काम. भगवान ने जब दुनिया बनाई थी तो उन्होंने इंसान बनाए थे, दीवारें तो हमने बनाई। अगर हमारे देश के सब लोग मिलकर प्यार मोहब्बत से काम करेंगे तो हमारे देश के आगे सारी दुनिया को झुकना पड़ेगा। यदि आपके मन में किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के प्रति कोई दुर्भावना है तो याद रखें कि किसी दिन उसका प्लाज्मा आपकी जान बचा सकता है। मुसलमान का प्लाज्मा हिन्दू की जान बचाएगा और हिन्दू का प्लाज्मा मुसलमान की जान बचाएगा। हम सबका खून एक जैसा है।