कोरोना से अमरीका में 24 घंटों 453 मौतें हुई

कोरोना से अमरीका में 24 घंटों 453 मौतें हुई। अमरीका में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 वायरस के कारण सर्वाधिक चार सौ 53 मौतें हुई हैं। इसके साथ ही वहां अब तक इस महामारी से दो हजार दस लोगों की मृत्यु हो चुकी है। जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय से जारी सूची के अनुसार इटली में कुल दस हजार 23, स्पेन में कुल पांच हजार आठ सौ 12, चीन में कुल तीन हजार दो सौ 99 और फ्रांस में कुल दो हजार तीन सौ 17 है। इनके मुकाबले अमरीका में हुई कुल मृत्यु की संख्या कम है।

शनिवार देर शाम तक जॉन हॉपकिन्स ने अमरीका में एक लाख 21 हजार मामले दर्ज किए थे।

अमरीका में न्यूयॉर्क इस महामारी का केंद्र है जहां 50 हजार से अधिक संक्रमित मामले सामने आये हैं जो इस देश के संक्रमित लोगों की संख्या का आधा है।

कोरोना से अमरीका में 24 घंटों 453 मौतें हुई . अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कल कहा था कि वे इसके फैलाव को कम करने के लिए न्यूयॉर्क में क्वारंटीन लागू करने की सोच रहे हैं। हालांकि न्यूयॉर्क के गवर्नर एन्ड्रयू क्यूमो ने पत्रकारों को बताया कि वे नहीं मानते कि ऐसा कानूनी तौर पर किया जा सकता है।

इस बीच, विश्व भर में कोरोना से मरने वालों की संख्या तीस हजार से अधिक हो गई है। है।

पिछले वर्ष इस महामारी के फैलाव के साथ ही अब तक विश्व भर में छह लाख 40 हजार से अधिक कोरोना वायरस के मामले आधिकारिक रूप से सामने आये हैं। रूस ने कहा है कि वह कल से अपनी सीमाएं बंद कर देगा। हालांकि वहां अभी तक इस वायरस के प्रकोप के अपेक्षाकृत कम होने की सूचना है।

कोरोना से 35 देशों में लॉकडाउन दुनियाभर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस खतरनाक वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 14 हज़ार के पार हो गयी है । तमाम देश अलग-अलग तरीके से इस खतरनाक बीमारी से निपट रहे हैं । महामारी के कारण 35 देशों में लॉकडाउन कर दिया गया है। जहां लोगों की दिनचर्या, आवागमन और व्यापार पर खासा असर पड़ा है। सरकारों ने अपने देश के साथ लगने वाली सीमाओं को सील कर दिया है।