जगत प्रकाश नड्डा बने भारतीय जनता पार्टी के 11वें राष्ट्रीय अध्यक्ष देखिये किसने क्या कहा

जेपी नड्डा ने सभी को दिया धन्यवाद बोले कहा पूरे देश में कमल को पहुंचाएंगे

जगत प्रकाश नड्डा ने भारतीय जनता पार्टी के 11वें राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर सभी को आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जो प्रेम, विश्वास, सहयोग आपने मुझ पर किया है, उसके लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं। विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के काम को संभालने और उसे आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और पार्टी संगठन ने जो मुझ पर विश्वास किया है उसके लिए मैं सभी को धन्यवाद देता हूं।

जेपी नड्डा ने कहा कि मैं धन्यवाद करता हूं आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी का जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया है। विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के काम को संभालने का और इसको आगे ले चलने का जो उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है उसका मैं तहे दिल से धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि जिसको शीर्ष नेतृत्व का इतना आर्शीवाद मिला हो, उसे अगर कोई जिम्मेदारी मिलती है तो जहां आप मेरा साथ है और नेतृत्व मेरा साथ है, तो मैं पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ूंगा।

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने पार्टी की रीति-नीति के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि हम कैसे दूसरी पार्टियों से अलग हैं। हम सिर्फ नीतियों में और नीतियों की बारीकियों में ही अलग नहीं हैं बल्कि उनके नतीजे भी अलग हैं। उन्होंने कहा कि देश में सबसे मजबूत पार्टी, राज्यों में शासन करने वाली पार्टी, सबसे बड़ी सांसदों और विधायकों सदस्य संख्या हमारी है। हम रुकने वाले नहीं हैं, अभी भी कुछ प्रदेश बच गए हैं, वहां भी हमारा निशाना पूरा है।
आने वाले समय में पूरे भारत में भाजपा के कमल को हम पहुंचाएंगे।

 

जगत प्रकाश नड्डा बने भारतीय जनता पार्टी के 11वें राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर बीजेपी कार्यालय पहुंचे पीएम मोदी। पीएम मोदी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सबके लिए अत्यंत गौरव का विषय है कि राजनीति में जिन आदर्शों और मूल्यों को लेकर हम चले थे, जिन आदर्शों, मूल्यों के लिए 4-5 पीढ़ियां खप गईं, उन्हीं आदर्शों और मूल्यों को लेकर और राष्ट्र की आशा-आकांक्षों को लेकर भाजपा ने अपने आप को ढाला, अपना विस्तार किया। उन्होंने कहा कि प्रारंभ से ही पार्टी का स्वभाव रहा कि हॉरिजेंटली पार्टी का जितना विस्तार हो, वो करेगी और कार्यकर्ता का वर्टिकल विस्तार होता रहे, उसी परंपरा के कारण भाजपा को नई-नई पीढ़ी मिल रही है। जो पार्टी को आगे बढ़ाने में सफल होती है।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा है कि यहां बैठे हुए सभी वरिष्ठ जनों के हाथ के नीचे मुझे पार्टी का काम करने का अवसर मिला है। कभी राज्य स्तर पर और कभी राष्ट्रीय स्तर पर इन सबकी अंगुली पकड़कर चलने का मुझे मौका मिला है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों के लिए चुनाव अब लगातार चलने वाली प्रक्रिया हो गयी है। अकेले में तो सब दल बोलते हैं कि बार -बार चुनाव, लेकिन जब एक सामूहिक stand लेना होता है तो हर एक को कुछ न कुछ कठिनाई आती है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि संघर्ष और संगठन इन पटरियों पर हमारी पार्टी चलती रही है। देशहित की समस्याओं को लेकर संघर्ष करना, संगठन को बढ़ाना, कार्यकर्ता का विकास करना ये पार्टी का उद्देश्य है, लेकिन सत्ता में रहते हुए दल को चलाना ये अपने आप में बड़ी चुनौती होती है। उन्होंने कहा कि इतने कम समय में भाजपा ने विस्तार भी किया है, जनाकांक्षाओं से खुद को जोड़ा है और समयानुकूल परिवर्तन भी किया है। एक जीती जागती चेतन वृंद पार्टी, सिर्फ संख्या बल पर बनी हुई सबसे बड़ी पार्टी नहीं बल्कि जन-सामान्य के दिलों में जगह बनाकर बनी हुई पार्टी है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भाजपा की दूसरी विशेषता रही है कि पार्टी चले लेकिन लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार को मजबूती मिलती रहे। भाजपा की विशेषता रही है कि हमें एक सुचारू रूप से चलने वाली व्यवस्था से जुड़ने वाले दल की तरह आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम लंबे समय तक मां भारती की सेवा करने के लिए आए लोग हैं। हमें सदियों तक ये काम करना है। और जिन आशा-आकांक्षाओं के कारण इस दल का जन्म हुआ है, उसे पूरे किए बिना चैन से बैठना नहीं है।

अमित शाह ने जे पि नड्डा को ट्वीट कर शुभकामनाएं दी

अमित शाह ने जगत प्रकाश नड्डा भारतीय जनता पार्टी के 11वें राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर कहा कि आज हम सबके लिए हर्ष, आनंद और गौरव का विषय है कि भाजपा ने एक बार फिर अपनी परंपरा का नेतृत्व करते हुए एक सामान्य कार्यकर्ता के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले श्री जे पी नड्डा को हमारा राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध चुना है। उन्होंने कहा कि देश में कई अन्य पार्टियां अपने लोकतांत्रिक स्वरूप को खो चुकी हैं। इनमें अपने परिजनों को ही अध्यक्ष, मुख्यमंत्री बनाने की होड़ मची रहती है। केवल भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो परिवारवाद पर नहीं चलती

अमित शाह ने कहा कि जेपी नड्डा को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने पर हृदयपूर्वक बधाई। मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में भाजपा निरंतर सशक्त व और अधिक व्यापक होगी। उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के संगठन कौशल व अनुभव का लाभ पार्टी को मिलेगा और पार्टी नये कीर्तिमान स्थापित करेगी। आपके नेतृत्व में हम सभी भाजपा कार्यकर्ता चरैवेति-चरैवेति के मंत्र के साथ निरंतर संगठन पथ पर अग्रसर रहेंगे।

अमित शाह ने आगे कहा कि अनेकों महानुभावों व महापुरुषों द्वारा बनाए व सींचे इस महान संगठन में 5वर्षों तक मुझे अध्यक्ष के रूप में कार्य करने का सौभाग्य मिला इसके लिए मैं अपने आप को भाग्यशाली मानता हूँ। हर पल मेरे साथ चट्टान की तरह खड़े करोड़ों कार्यकर्ताओं व शुभचिंतकों का मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जो स्नेह व समर्थन संगठन से मिला उसके लिए हृदय से कृतज्ञ हूँ। मुझ पर निरंतर विश्वास व्यक्त करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व सभी वरिष्ठ नेताओं और साथियों का आभार व्यक्त करता हूँ।

राजनाथ सिंह ने जे पि नड्डा को ट्वीट कर शुभकामनाएं दी

प्रधानमंत्री ने जे पि नड्डा को ट्वीट कर शुभकामनाएं दी

प्रकाश जावड़ेकर ने जे पि नड्डा को ट्वीट कर शुभकामनाएं दी

नितिन गडकरी ने दी जेपी नड्डा को शुभकामनाएं

नितिन गडकरी ने ट्वीट कर लिखा बीजेपी के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कार्यकाल यशस्वी रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाकर और राजनीतिक दल के प्रति जनता के बीच भरोसा पैदा करके भाजपा को विश्व पटल पर स्थापित किया। उनके नेतृत्व में पार्टी ने ऐतिहासिक राजनीतिक सफलतायें हासिल की हैं। भाजपा को इस नई ऊँचाई तक ले जाने के लिए उनका ह्रदय से अभिनंदन करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्री जे पि नड्डा के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण कर देश को विकास की नई ऊंचाइयों तक पहुँचाने का हम संकल्प पूरा करेंगे।

योगी आदित्यनाथ ने जीपी नाड्डा को शुभकामनायें दी उन्होंने ट्वीट क्र लिखा कुशल संगठन कार्यकर्ता एवं ओजस्वी वक्ता जीपी नाड्डा जी को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर हार्दिक बधाई।मुझे पूर्ण विश्वास है कि आदरणीय PM नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन व आपके नेतृत्व में भाजपा अपने सर्वसमावेशी दर्शन को वृहत्तर स्वरूप में मूर्तरूप प्रदान करेगी।

जगत प्रकाश नड्डा आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए। वे अभी तक कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे थे। लेकिन अब वे अमित शाह की जगह लेंगे। भाजपा के संगठनात्मक चुनाव के अंतर्गत पार्टी के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी श्री राधा मोहन सिंह ने जे पी नड्डा को वर्ष 2019-22 के लिए निर्विरोध भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के भरोसेमंद जे.पी नड्डा अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चुने गए। वह पार्टी के 11वें राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं।

तादें कि इससे पहले भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और अमित शाह की ओर से जे.पी. नड्डा के समर्थन में प्रस्ताव पेश किया था। इसके अलावां बीजेपी के कई मुख्यमंत्रियों ने उनका समर्थन किता था। जिसके बाद जे पी नड्डा को वर्ष 2019-22 के लिए निर्विरोध भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया।

बतादें की जे.पी नड्डा मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री थे। ‘आयुष्मान भारत’ की सफलता का श्रेय भी उन्हें दिया जाता है। अपने राजनीतिक करियर में जेपी नड्डा जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, केरल, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के प्रभारी और चुनाव प्रभारी रहे। पिछले करीब आठ महीनों से कार्यकारी अध्यक्ष का कामकाज संभाल रहे नड्डा ने पार्टी के अंदर कई जिम्मेदारियों को सफलतापूर्वक निभाया है।