जेएनयू हिंसा में शामिल आइशी घोष समेत 9 संदिग्धों की दिल्ली पुलिस ने जारी की तस्वीर

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी कैंपस में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस नेआज तक अपने हाथ लगे अहम सुरागों की जानकारी दी। दिल्ली पुलिस ने आज संदिग्धों की तस्वीर जारी की इसमें जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष समेत 9 के नाम हैं. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि जिन संदिग्धों की पहचान हुई है उनमें चुनचुन कुमार, पंकज मिश्रा, योगेंद्र भारद्वाज, प्रिया रंजन, शिव पूजन मंडल, डोलन, आइशी घोष हैं.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया चिन्हित छात्रों को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का विरोध लेफ्ट से जुड़े छात्र कर रहे थे। पुलिस ने 1 जनवरी से 5 जनवरी के बीच हुई सभी घटनाओं के बारे में जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि 3 जनवरी को स्टूडेंट फ्रंट ऑफ इंडिया, ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन, ऑल इंडिया स्टूडेंट्स असोसिएशन और डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन के मेंबर्स सेंट्रलाइज रजिस्ट्रेशन सिस्टम को रोक दिया इन छात्रों ने सर्वर रूम में घुसकर कर्मचारियों को धक्के देकर बहार निकल दिया और सरवर रूम में तोड़फोड़ की। इन लोगों ने 4 जनवरी को भी सर्वर बंद करने की कोशिश की।

जॉय टिर्की ने कहा कि जेएनयू में हिंसा करने के लिए व्हाट्सऐप ग्रुप भी बनाए गए. नकाबपोश जानते थे कि उनको किस-किस कमरे में जाना है. हिंसा के सीसीटीवी फुटेज नहीं मिले हैं. हालांकि हमने वायरल वीडियो के जरिए आरोपियों की पहचान की है. इसको लेकर हमने 30-32 गवाहों से भी बातचीत की है.