दिल्ली में बिना मास्क के मिलेंगे तो देना होगा 2000 रुपये जुर्माना

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में मास्क ना पहनने पर जुर्माना 500 रुपये से बढ़ा कर 2000 रुपये कर दिया है। मेरी सभी राजनीतिक दलों, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं से अपील है कि वो मास्क बांटें और सभी को मास्क पहनने के लिए कहें। छठ पूजा जैसे पवित्र त्यौहार पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। छठ पूजा पर मनाही नहीं हैं। इस महामारी में अगर आप एक तालाब में उतरेंगे तो संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा। इस बार कोरोना की स्थिति को देख कर आप सब अपने घर में ही छठ पूजा कीजिए।

दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बुलाई । बैठक के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बैठक में मैंने सभी पार्टी से कहा कि दिल्ली के लोगों के लिए यह समय बहुत कठिन है जब कोरोना ​​के मामले बहुत ही बढ़ रहे हैं। इस समय हमें राजनीति नहीं करनी चाहिए है बल्कि इस समय हमें लोगों की सेवा करनी चाहिए। इस बात पर सभी पार्टियों ने सहमति रखी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि आप लोग बहुत अच्छे ढंग से छठ पर्व मनाएं। लेकिन अगर आप एक साथ तालाब या नदी में जाएंगे तो उसमें से अगर किसी एक को भी कोरोना हुआ तो वो पानी के जरिए वायरस फैल जाएगा और आप सबको कोरोना हो जाएगा, तो इसलिए आप इस बार ये पर्व आप अपने घर पर मनाएं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप छठ पर्व मनाएं लेकिन बाहर किसी तालाब में एक साथ न उतरे।अगर कोई सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क के पाया जाता है तो उस पर 2000 रुपये का जुर्माना लगेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना के लिए बेड्स बढ़ाने के लिए अहम निर्णय लिया है। सभी प्राइवेट अस्पतालों में ICU के 80% बेड और नॉन ICU बेड 60% तक आरक्षित किए जा रहे है।