पाकिस्तान हाई कमीशन के 2 अधिकारि जासूसी करते हुए पकड़े गए 24 घंटे में भारत से जाने का आदेश

पाकिस्तान हाई कमीशन के दो अधिकारियों को जासूसी करते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिरासत में लिया है। इनका नाम आबिद हुसैन और ताहिर हुसैन है। दोनों पाकिस्तान हाई कमिशन के वीजा सेक्शन में काम करते हैं। रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद भारत सरकार ने दोनों पाकिस्तानी अधिकारियों को 24 घंटे में भारत छोड़ने का आदेश दिया है।

दोनों अधिकारी फर्जी आधार कार्ड से दिल्ली की सड़कों पर खुलेआम घूमते थे और जासूसी करते थे। इंटेलिजेंस एजेंसियों की इन पर काफी दिनों से नजर थी एक ऑपरेशन कर इनको पकड़ा गया। मौके से इन दोनों लोगों के साथ इनका एक ड्राइवर जावेद भी पकड़ा गया है। सभी से पूछताछ जारी है।

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, दोनों पाकिस्तानी अधिकारियों की भारत विरोधी गतिविधियों पर पाकिस्तानी उच्चायोग में कड़ी आपत्ति दर्ज करवाई गई है। उच्चायोग को दो टूक कहा गया है कि भारत में रहकर भारत की सुरक्षा के खिलाफ इस तरह की हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘एक कूटनीतिक मिशन के सदस्य के तौर पर अपने दर्जे के अयोग्य गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में सरकार ने दोनों अधिकारियों को निषिद्ध घोषित किया है और उनसे 24 घंटे के अंदर देश छोड़कर जाने को कहा है.’

पाकिस्तानी उच्चायोग में काम करने वाले आबिद के पास से दिल्ली के गीता कॉलोनी के नासिर गौतम नाम का आधार कार्ड मिला है. आबिद और ताहिर आर्मी पर्सन को टारगेट करते थे और खुद को इंडियन बताते थे. इसको लेकर ISI बाकायदा लिस्ट देती थी किन-किन लोगों को टारगेट करना है