बनीकोडर विकासखंड के लालपुर राजपुर सहादतगंज पूर्व मा.विधालय में घटिया सामग्री से बना आंगनबाड़ी केंद्र

मान बहादुर सिंह की रिपोर्ट : रामसनेहीघाट बाराबंकी।बनीकोडर विकासखंड के लालपुर राजपुर सहादतगंज पूर्व मा.विधालय में आंगनबाड़ी केंद्र घटिया सामग्री का प्रयोग कर खड़ा कर दिया गया जिस पर अभी तक लेंटर नहीं पड़ा हुआ है . चर्चा के सुर्खियों में ग्रामीणों का विरोधाभास होता रहा कि शासन के मानक के अनुरूप निर्माण कराया जाए .

लगातार विरोध होने होने के बाद भी घटिया भवन बनाकर खड़ा कर दिया गया है वही स्थिति यह है कि डेढ़ फिट की नीव वही साथ ही चुनाई में आठ-एक मिश्रित मसाला से चुनाई करके दीवाले खड़ी तो कर दी गई लेकिन भवन करके कितने दिन तक संचालित रहता है . यह समय के गर्भ में देखना यह है कि योगी सरकार में भ्रष्टाचार जहां चर्चाएं आम हैं कि ठेकेदारों द्वारा बनाए गए इस भवन में ग्रामीणों द्वारा अपने बच्चों को भेजने की हिम्मत नहीं पैदा हो रही है .

किस तरह घटिया तौर से दीवालो का निर्माण हुआ है उसी तरह सिलेप डाली जा सकती है प्रतिनिधियों द्वारा आज मौके का स्थलीय निरीक्षण करके देखा गया कि बनाया गया भवन पूरी तरह घटिया तौर से तैयार हुआ है .

वही विकास अधिकारी व सीडीपीओ नंबरों को डायल करके संपर्क करना चाहा गया उनके फोन नहीं उठा अब देखना यह है कि यहां चर्चा है कि घटिया तौर से निर्माण कर सरकार द्वारा धनराशि अधिकारी कर्मचारियों ने बंदरबांट कर लिया है . वही इस घटिया निर्माण पर कोई भी अंकुश तहसील व जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा नहीं लगाया जा रहा है।