बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट में हुए हादसे में 18 लोगों की मौत 25 से अधिक लोग घायल पीएम मोदी व सीएम योगी ने जताया दुःख

बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट के कल्याणी नदी के पुल के पास भयानक सड़क हादसा हुआ। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और 25 से अधिक लोग घायल हो गए। इस हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी व सीएम योगी ने ट्वीट कर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनो को दो लाख व घायलों को 50-50 हजार रुपये की मदद देने का एलान किया है। हादसे के शिकार सभी लोग बिहार के है।

यात्रियों का कहना है कि यह हादसा तब हुआ जब पंजाब और हरियाण से सवारी लेकर बिहार जा रही एक निजी डबल डेकर बस जिले में रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में कल्याणी नदी पुल के पास एक्सल टूटने के चलते खराब हो गई। मंगलवार रात करीब आठ बजे बस खराब होने के बाद चालक ने बस हाईवे किनारे खड़ी कर उसका एक्सल बनवाना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ यात्री जहां बस के अंदर बैठे रहे वहीं तमाम यात्री बस में आगे व पीछे सड़क पर ही लेट गए। इस बीच देर रात हो रही भारी बारिश के बीच एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से बस में टक्कर मारते हुए सभी यात्रियों को रौंदते हुए निकल गया।

प्रधानमंत्री ने बाराबंकी में हुये सड़क हादसे पर दुख व्यक्त किया साथ ही राष्ट्रीय राहत कोष से मुआवजे की घोषणा भी की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तरप्रदेश के बाराबंकी में हुये सड़क हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए एक ट्वीट में लिखा “यूपी के बाराबंकी में हुए सड़क हादसे की खबर से बहुत दुखी हूं। शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अभी सीएम योगी जी से भी बात हुई है। सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है।”

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मृतकों के करीबी रिश्तेदारों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट में कहा गया है, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घोषणा की है कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से बाराबंकी की दुखद दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वालों के करीबी रिश्तेदारों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जायेगी। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिये जायेंगे।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस घटना पर दुःख व्यक्त किया उन्होंने ने ट्वीट कर लिखा “जनपद बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में घटित सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”