बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से साधुओं की हत्या की वारदात सामने आने के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। यह घटना बुलंदशहर की है जंहा पर एक शख्स ने मंदिर परिसर में धारदार हथियार से दो साधुओं की हत्या कर दी. खबर है कि यह घटना रात की है जब सभी लोग सो रहे थे तभी हत्यारे ने इस वारदात को जब अंजाम दिया। पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या आरोपी गिरफ्तार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

यह घटना बुलंदशहर में पगोना गांव के शिव मंदिर की है. वंहा पर रहने वाले 55 वर्षीय साधु जगनदास और 35 वर्षीय साधु सेवादास की सोमवार की रात हत्या हो गई। सुबह जब ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो साधुओं की हत्या हो चुकी थी। गांववालों ने आरोपी को पकड़ लिया. और फिर पुलिस सूचित किया पुलिस ने आकर आरोपी को हिरासत में ले लिया। इस घटना के बाद पूरे इलाके लोग मंदिर पर जमा हो गए और इस घटना से लोगों में दहशत का भी माहौल बना हुआ है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी मुरारी उर्फ राजू इससे पहले इन साधुओं का चिमटा उठा ले गया था। वंहा के लोगों ने बताया कि इन दोनों बाबाओं ने इसी बात पर राजू को डांटा था। इसी बात को लेकर राजू ने दोनों की हत्या कर दी। हत्या के बाद ग्रामीणों ने राजू की तलाश शुरू की. जब वह मिला तो वह भांग के नशे में था। आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही साधुओं के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने किसी भी तरह का साम्प्रदायिक एंगल होने से इंकार किया है।

बतादें कि इससे पहले महाराष्ट्र के पालघर में भी दो साधुओं की भीड़ ने हत्या कर दी थी जिसके बाद खूब राजनीति हुई थी। इस मामले में भी पुलिस ने किसी भी तरह का साम्प्रदायिक एंगल होने से इंकार किया था।

बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या आरोपी गिरफ्तार इस मामले के सामने आने पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव न ट्वीट कर कहा कि उप्र के बुलंदशहर में मंदिर परिसर में दो साधुओं की नृशंस हत्या अति निंदनीय व दुखद है. इस प्रकार की हत्याओं का राजनीतिकरण न करके, इनके पीछे की हिंसक मनोवृत्ति के मूल कारण या आपराधिक कारण की गहरी तलाश करने की आवश्यकता होती है. इसी आधार पर समय रहते न्यायोचित कार्रवाई करनी चाहिए।

बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या आरोपी गिरफ्तार इस मामले के सामने आने बाद कांग्रेस सचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा आज बुलंदशहर में एक मंदिर में सो रहे दो साधुओं को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया। ऐसे जघन्य अपराधों की गहराई से जाँच होनी चाहिए और इस समय किसी को भी इस मामले का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। निष्पक्ष जाँच करके पूरा सच प्रदेश के समक्ष लाना चाहिए। यह सरकार की ज़िम्मेदारी है।