बॉलीवुड अभिनेता जगदीप का 81 साल की उम्र में निधन

बॉलीवुड के कॉमेडी एक्टर जगदीप का रात 8.40 पर उनका निधन मुंबई स्थित अपने घर में 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह कई बीमारियों से पीड़ित थे। गुरुवार की सुबह उन्‍हें सुपुर्दे-ए-खाक किया जाएगा। बता दें, जगदीप का पूरा नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। मशहूर बॉलीवुड फिल्म शोले में सूरमा भोपाली का किरदार निभाने वाले दिग्गज अभिनेता जगदीप 81 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए. उन्होंने मुंबई के अंधेरी स्थित अपने घर पर आखिरी सांस ली.

जगदीप ने 400 से अधिक फिल्मों में काम किया लेकिन चर्चा में तब आये जब उन्होंने 1975 में आई मशहूर फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के किरदार को किया जिसमे उनके काम को खूब सराहा गया। जगदीप के ‘पुराना मंदिर’ में मच्छर के किरदार और फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में सलमान खान के पिता के रोल को भी खूब सराहा गया। इसकी अलावां उन्होंने ‘लैला मजनू’, ‘खिलौना’, ‘आइना’, ‘सुरक्षा’, ‘फिर वही रात’, ‘पुराना मंदिर’, ‘शहंशाह’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘चाइना गेट’, ‘कहीं प्‍यार ना हो जाए’, ‘बॉम्‍बे टू गोवा’ जैसी फिल्‍मों में काम किया।

जगदीप ने अपनी कॉमेडी बिमल रॉय की फिल्म दो बीघा ज़मीन से शुरू की और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद वो गोरा और कला, आंख-मिचोली, इन्सानियत, जग्गू, चला मुरारी हीरो बनने, तीन बहूरानियां और जीने की राह में नज़र आए.

जगदीप के मौत की खबर आने के बाद अजय देवगन ने ट्विटर पर लिखा, ‘जगदीप साहब के निधन का दुखद समाचार सुना। उन्‍हें स्क्रीन पर देखकर हमेशा खुशी हुई। उन्होंने दर्शकों को आनंद से खूब भरा। जावेद और उनके परिवार के सभी सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। जगदीप साहब की आत्मा के लिए प्रार्थना।’