महाराष्ट्र के नासिक में सड़क हादसा 20 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के नासिक में सड़क हादसा 20 लोगों की मौत हुई । यह हादसा महाराष्ट्र के नासिक में हुआ है जंहा पर एक बस और ऑटो रिक्शा की टक्कर हो गई जिसके बाद दोनों ही गाड़ियां सड़क के किनारे स्थित एक कुएं में गिर गई। इस हादसे में 20 लोगों की मौत हुई है। जबकि 18 लोग घायल हैं।

इस घटना पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकर ने दुख जताया इसके साथ ही उन्होंने पीड़ितों को हर प्रकार की मदद का अस्वासन दिया है। इसके अलावां महाराष्ट्र सरकार के परिवहन मंत्री ने मृतकों के परिवार वालों को 10 -10 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है। इसके अलावां घायलों को फ्री इलाज मुहैया कराया जायेगा।

यह घटना महाराष्ट्र के नासिक जिले में मालेगांव-देओला सड़क पर शाम 4 बजे हुई जंहा राज्य परिवहन की बस ने ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी। टक्कर बहुत तेज थी जिससे दोनों गाड़ियां सड़क के किनारे स्थित कुएं में गिर गई। इस सड़क हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई जबकि 18 लोग घायल हैं।

घटना के बाद तुरंत बाद राहत बचाव कार्य के लिए टीम पहुंची। नासिक जिले की एसपी आरती सिंह ने बताया कि हादसे में मृत 20 लोगों के शव मिले हैं।और 18 लोगों को गंभीर रूप से घायल मिले हैं जिनको स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि बस और ऑटो में कितने लोग सवार थे अभी इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। पुलिस ने बताया कि बस को कुएं से बाहर निकाल लिया गया है। इस बीच एमएसआरटीसी ने देर शाम जारी विज्ञप्ति में कहा कि इस घटना के लिए पहली नज़र में चालक की गलती लगती है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकर ने दुख जताया और उन्होंने पीड़ितों को सभी प्रकार की मदद मुहय्या कराने का अस्वासन दिया है। महाराष्ट्र सरकार के परिवहन मंत्री अनिल परब ने दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवज़ा देने का ऐलान किया। इसके अलावां उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज का पूरा खर्च एमएसआरटीसी उठाएगा।