मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा जिन्हें विकास अच्छा नहीं लग रहा है वह जातीय और सांप्रदायिक दंगा भड़काना चाहते हैं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विपक्ष को घेरा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन्हें विकास अच्छा नहीं लग रहा है, वह देश और प्रदेश में जातीय और सांप्रदायिक दंगा भड़काना चाहते हैं। जिससे प्रदेश में विकास रुके और इन दंगों की आड़ में उन्हें राजनीतिक रोटियां सेंकने का अवसर मिलेगा,इसलिए वे नित नए षड्यंत्र करते हैं,इन षड्यंत्रों के प्रति पूरी तरह आगाह होते हुए हमें विकास की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाना है। यह बयान हाथरस में चल रही राजनीती को लेकर है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं से जुड़े मामलों में पुलिस विभाग को पूरी संवेदनशीलता और तत्परता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अनुसूचित जाति/जनजाति से संबंधित मामलों में उत्तर प्रदेश पोलिस गंभीरता और शीघ्रता के साथ कार्यवाही करे। उन्होंने कहा वर्तमान राज्य सरकार की अपराधों के विरुद्ध ‘जीरो टाॅलरेन्स’ की नीति है। प्रदेश सरकार द्वारा लगातार की गई कार्यवाही से बालिकाओं व महिलाओं के प्रति अपराधों में उल्लेखनीय कमी आई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात ‘एन्टी रोमियो स्क्वाॅड’ के गठन की कार्यवाही की। ‘एन्टी रोमियो स्क्वाॅड’ को निरन्तर और प्रभावी ढंग से कार्यशील रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि एन.सी.आर.बी. की वर्ष 2019 की रिपोर्ट के अनुसार महिलाओं के विरुद्ध अपराध के मामलों में प्रदेश में सजा का प्रतिशत 55.2% है, जो देश में सर्वाधिक है। उत्तर प्रदेश में महिला संबंधी अपराधों में वर्ष 2019 में 8,059 मामलों में दोषसिद्धि हुई है, जो देश में सर्वाधिक है।