योगी आदित्यनाथ ने स्वामित्व योजना के तहत 11 लाख ग्रामीण आवासीय अधिकार अभिलेख (घरौनी) का ऑनलाइन वितरण किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में स्वामित्व योजना के तहत 11 लाख ग्रामीण आवासीय अधिकार अभिलेख (घरौनी) का ऑनलाइन वितरण किया। यह कार्यक्रम आज मुख्यमंत्री कार्यालय के सभागार में हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवासीय अधिकार अभिलेख (घरौनी) ऑनलाइन वितरण किया।

कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा आज लखनऊ से स्वामित्व योजना के अंतर्गत 11 लाख ग्राम परिवारों को ग्रामीण आवासीय अधिकार अभिलेख ‘घरौनी’ ऑनलाइन वितरित की गई है। अपनी भूमि पर अपना ‘कानूनी अधिकार’ प्राप्त करने वाले समस्त ग्राम वासियों को हार्दिक बधाई एवं ढेरों शुभकामनाएं!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन वनटांगिया, थारू, मुसहर आदि जनजातीय लोगों की कोई आवाज नहीं थी, जिनके पास कोई जमीन का टुकड़ा नहीं था, डबल इंजन की भाजपा सरकार ने अभियान चलाकर उन्हें जमीन उपलब्ध करवाने का कार्य बड़े पैमाने पर किया है। हमें ‘आत्मनिर्भर भारत’ ही नहीं, बल्कि ‘आत्मनिर्भर प्रदेश’ और ‘आत्मनिर्भर जनपद’ भी बनाना होगा। प्रदेश और जनपद को आत्मनिर्भर बनाने का अभियान गांव और नगर निकायों से होकर आगे बढ़ेगा। ‘आत्मनिर्भर गांव’ के अभियान को भी आगे बढ़ाना होगा।