राजस्थान के कोटा जिले में एक नाव पलटने से 9 लोगों की मौत पीएम मोदी ने जताया दुःख

राजस्थान के कोटा जिले के कौथाली क्षेत्र में कमलेश्वर मंदिर में दर्शन करने के लिए जा रहे लोगों से भरी नांव चंबल नदी में पलट गई। जिसके बाद 9 लोगों की मौत हो गई इसके अलावां कई लोग घायल हो गए। कोटा में नाव के पलटने से जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिजनों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। इस घटना पर पीएम मोदी ने दुःख जताया।

कोटा ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने मिडिया को बताया कि दुर्घटनाग्रस्त नाव में चालीस लोग सवार थे, जो पडोसी जिले बूंदी में कमलेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन करने की लिए जा रहे थे। लेकिन नदी के बीच में जाने के बाद नाव पलट गई जिसमे 9 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस घटना के बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने दुःख जताया उन्होंने ट्वीट कर लिखा राजस्थान के कोटा में एक नाव के पलटने से मैं दुखी हूं। इस घटना में अपने करीबी और प्रियजनों को खोने वालों के साथ मेरी सांत्वनाएं हैं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस घटना पर दुःख जताया उन्होंने ट्वीट कर लिखा “कोटा में थाना खातोली क्षेत्र में चम्बल ढिबरी के पास नाव पलट जाने की घटना बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। कोटा प्रशासन से बात कर घटना की जानकारी ली है। तत्परता से राहत एवं बचाव के साथ ही लापता लोगों को शीघ्र ढूंढने के निर्देश दिए हैं। स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन घटनास्थल पर मौजूद है। प्रभावित परिवारों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से मदद के लिए निर्देश दिए हैं।”