राहुल गाँधी से मुलाकात के बाद बोले सचिन पायलट हमने अपने मुद्दों को उनके सामने रखा

राजस्थान में राजनीतिक घमासान जारी है। अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों गुट आमने सामने है। लेकिन अब लगभग साफ होता जा रहा है की सचिन पायलट कांग्रेस छोड़ नहीं रहे हैं। क्योंकि सचिन पायलट ने आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की। वे लगातार कई दिनों से मुलाकात करना चाह रहे थे। आज उनको समय मिला जिसके बाद उन्होंने उनसे मुलाकात की।

मुलाकात के बाद सचिन पायलट ने कहा कि पिछले कुछ वक्त से कुछ विधायक दिल्ली में थे। हमारे कुछ मुद्दे थे जिनको हम हाइलाइट करना चाहते थे। राहुल गाँधी जी से मिलकर मैंने वही किया, मैंने शुरू से कहा है कि ये सारी चीजें सिद्धांत के आधार पर हो रही हैं। मुझे हमेशा लगता था कि पार्टी के हित के लिए इन्हें उठाना जरूरी है।

सचिन पायलट ने कहा कि मुझे खुशी है की कांग्रेस अध्यक्षा और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विस्तार से चर्चा की। साथी विधायकों की बातों को हमने सामने रखा। मुझे आश्वासित किया गया है कि तीन सदस्यीय की कमेटी जल्द इन तमाम मुद्दों का समाधान करेगी। पार्टी हमें पद देती है और इसे वापस भी ले सकती है। मुझे किसी भा पद की इच्छा नहीं है, लेकिन मैं अपने आत्मसम्मान के बचाए रखना चाहता हूं। मैंने पार्टी में 18-20 साल से योगदान दे रहा हूं। हमने हमेशा सरकार बनाने में कड़ी मेहनत करने वाले लोगों को साझेदारी सुनिश्चित की है।

कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट की शिकायतों को दूर करने के लिए 3 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। इस कमेटी में प्रियंका गांधी वाड्रा, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल को रखा गया है। यह कमेटी सचिन पायलट के सभी मुद्दों को सुन कर उनका हल निकालेगी और सचिन पायलट की सम्मान जनक तरीके से सरकार में वापसी कराएगी।