राहुल गांधी पर कमेंट करने पर प्रोफेसर योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेजा गया

मुंबई यूनिवर्सिटी ने एकेडमी ऑफ आर्ट के डायरेक्टर योगेश सोमन को राहुल गांधी पर फेसबुक पोस्ट करना भारी पड़ गया उनको जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया। सोमन ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान के खिलाफ टिपण्णी की थी। उसमे उनके ऊपर आरोप लगा हाउ की उन्होंने राहुल गाँधी की खिलाफ कोई टिप्पड़ी की थी। यूनिवर्सिटी ने इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित की है। भाजपा ने इस कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा की यह असहिष्णु करार है। जबकि कांग्रेस ने इस कार्रवाई का समर्थन किया।

बतादें की प्रोफेसर योगेश सोमन ने दिसंबर महीने में फेसबुक पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर एक पोस्ट लिखा था इसके अलावां उन्होंने वीडियो ब्लॉग भी लिखा था, जिसमें से कुछ शब्दों को आपत्तिजनक माना गया है. यूनिवर्सिटी का कहना है कि प्रोफेसर योगेश सोमन को पोस्ट के लिए नहीं बल्कि उनके खिलाफ कई अन्य शिकायतें थी जिसके चलते कार्रवाई की गई।

बतादें कि राहुल गांधी ने कहा था कि मैं राहुल गांधी हूं, राहुल सावरकर नहीं। सोमन वीडियो में यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, ‘आप वास्तव में सावरकर नहीं हैं। आप वास्तव में असली गांधी भी नहीं हैं। क्योंकि आप में दोनों का मुल्य नहीं है।’ आगे उन्होंने कहा कि वह गांधी के पप्पूगिरी का विरोध कर रहे हैं।