शिल्पा शेट्टी का आज है जन्मदिन, आइये जानते हैं उनके कैरियर के बारे में

बॉलीवुड की जानी – मानी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही है। शिल्पा का जन्म 8 जून 1975 को कर्णाटक के मंगलोर में हुआ था. शिल्पा ने अपने करियर की शुरुवात मात्र 16 वर्ष एक ऐड से की थी।

बता दें, शिल्पा शेट्टी एक मल्टीटैलेंटेड एक्ट्रेस हैं. वह एक्टिंग के अलावा डांसर, प्रोडेयूसर, ऑर्थर, बिजनेस वुमन और एक पूर्व मॉडल भी रह चुकी है. शिल्पा शेट्टी ने शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर से 1993 में अपने करियर की शुरुआत की थी. मुंबई में जन्मी एक्ट्रेस ने सेंट एंथनी गर्ल्स से हाई स्कूलिंग की थी

शिल्पा शेट्टी का फिल्मों में करियर 

  • वैसे तो उन्होंने अपने जीवन में अपने संघर्षों की लड़ाई दसवीं कक्षा के बाद से ही शुरू कर दी थी, किन्तु फिल्मों में अभिनय की शुरुआत उन्होंने सन 1992 में ‘गाता है मेरा दिल’ से की थी. परंतु कुछ ऐसी समस्याएं थी जिसकी वजह से वह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई थी।
  • बॉलीवुड के बड़े परदे पर आने का मौका उन्हें फ़िल्म ‘बाज़ीगर’ से मिला। जो फिल्म 1993 पर बड़े पर्दे पर आई थी, जिसमें उन्होंने शाहरुख खान और काजोल के साथ काम किया था।
  • 1994 में वह एक और फ़िल्म में मुख्य किरदार में नज़र आई, जिस फ़िल्म का नाम ‘आग’ था। 1996 में तमिल फिल्मों में भी उन्होंने अपना परचम लहराया और तमिल भाषा में भी कुछ फिल्मों में अपनी खूबसूरत अभिनय से लोगों का दिल जीता।
  • उन्होंने अपने फिल्मी करियर में अलग – अलग और बहुत ही संघर्षपूर्ण रोल निभाए हैं। जहां बाजीगर में वह एक भोली भाली लड़की बनकर आई, तो फिल्म आग में उन्होंने एक गांव की गोरी का किरदार निभाया।
  • दूसरी ओर फिल्म ‘तू अनारी मैं खिलाडी’ में उन्होंने एक स्ट्रीट डांसर के रूप में खुद को सबके सामने प्रदर्शित किया।
  • शिल्पा जी की पर्सनालिटी और लुक्स की वजह से साल 2000 तक वे विश्व की सबसे हॉट और खूबसूरत अदाकाराओं की लिस्ट में शामिल हो चुकी थी। उनकी फिटनेस को देख कर आज भी बॉलीवुड की बहुत सी अभिनेत्रियाँ जलती है।
  • उनके अंदाज कुछ ऐसे हैं कि आज भी वह एक बच्चे की मां नहीं लगती हैं। बॉलीवुड के अधिकतर अभिनेताओं के साथ उन्होंने बड़े पर्दे पर अहम भूमिका निभाते हुए प्रशंसकों की प्रशंसा सदैव प्राप्त की है।