शिवराज सिंह चौहान ने शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी के परिवार को 1 करोड़ रूपये की सहायता देने की घोषणा की

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज देश की सीमाओं की सुरक्षा करते हुए शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी के घर पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन्होंने परिवार को सांत्वना दी। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी के परिवार को राज्य शासन की ओर से 1 करोड़ रूपये की राशि दी जायेगी। उनकी पत्नी को शासकीय सेवा में नौकरी दी जायेगी।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वीर जवान श्री धीरेंद्र त्रिपाठी ने भारत माता की सुरक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। ऐसे अमर शहीद के चरणों में मैं मध्यप्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता की ओर से श्रद्धासुमन अर्पित करता हूँ। उनका परिवार अब हमारा और मध्यप्रदेश का परिवार है!

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि धीरेंद्र जी के नाम पर पड़िया के शासकीय विद्यालय का नामकरण किया जाएगा और उनके परिवार व ग्रामवासियों से चर्चा कर एक सड़क का नामकरण भी उनके नाम पर किया जाएगा। एक बार फिर उनके चरणों में नमन करता हूँ। आज मन अत्यंत दुःखी है।अमर शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी को मैंने आज अंतिम विदाई दी।उनके परिजनों का चेहरा मेरी आँखों के सामने है। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें। उस परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी।

शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशां होगा