हाथरस मामले को लेकर सवर्ण समाज ने बैठक कर निष्पक्ष सीबीआई जाँच की मांग की

हाथरस का मामला इस समय का सबसे चर्चित मामला है। सभी राजनितिक पार्टियां हाथरस की और कूच कर रही हैं और पीड़ित परिवार से मुलाकात कर रही हैं। कल कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा आज हाथरस जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिया। उनके साथ कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी और पीएन पुनिया भी मौजूद रहे। वंही आज समाजवादी पार्टी का एक डेलिगेशन पंहुचा और पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें न्याय का भरोसा दिया।

लेकिन अब यह मामला जातीय संघर्ष और बढ़ता जा रहा हैं। जंहा सभी राजनितिक पार्टियां दलित दलित चिल्लाकर दलितों को एक साथ एक जुट कर उनके वोटबैंक को साधने की कोशिश कर रहीं हैं। वंही अब सवर्ण जातियां भी एक साथ आने लगी हैं। पास के गांव में सवर्ण जाति के लोगों ने पंचायत की जिसमें उन्होंने आरोपियों को न्याय दिलाने की मांग की। सवर्ण जाति के लोगों का कहना था कि इस मामले में निर्दोष लोगों को फसाया जा रहा है। जो लोग इस मामले के दोषी हैं उन्हें फांसी की सजा दी जाय लेकिन निर्दोष लोगों को न फसाया जाय।

सवर्ण जाति के लोगों ने इस मामले की सीबीआई से निष्पक्ष रूप से जाँच की मांग की। वंहा के लोगों का कहना था कि हमारे बच्चो को केवल इसलिए न फसाया कि वे सवर्ण जाती के हैं। सवर्ण जाति का होना अपराध नहीं है। इस बैठक में कहा गया कि इस मामले में जो भी दोषी हों, उन्हें सख्त से सख्त सजा मिले लेकिन किसी निर्दोष को न फसाया जाय। इस मामले की निष्पक्ष जाँच हो जिससे दूध का दूध और पानी पानी हो सके।

बतादें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस मामले की जाँच उत्तर प्रदेश की सरकार ने सीबीआई से जाँच कराने के निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस मामले की जाँच सीबीआई से करने की सिफारिस की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।