71वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित सभी ने दी बधाई देखिये LIVE अपडेट

पूरे देश में आज 71वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. हर साल की तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में राजपथ पर देश की सैन्य शक्ति, बहुमूल्य सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति की झलक दिखेगी। इस कार्यक्रम में लंबी-लंबी झाकियां, परेड और आकाश में करतब दिखाते वायुसेना के विमान दिखेंगे। इस खास मौके पर ब्राजील के राष्ट्रपति जायेर बोलसोनारो मुख्य अतिथि हैं। जो भारत पहुंच चुके हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने सभी को शुभकामनाये दी उन्होंने कल देश को सम्बोधित करते हुए कहा कि 71वें #गणतंत्रदिवस की पूर्व संध्या पर, मैं देश और विदेश में बसे, भारत के सभी लोगों को, हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने सभी को गणतंत्र दिवश की शुभकामनाये दी ट्वीट कर लिखा सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई। जय हिंद!

गृहमंत्री अमितशाह ने सभी को गणतंत्र दिवश की शुभकामनाये दी ट्वीट कर लिखा सभी देशवासियों को 71वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सभी को गणतंत्र दिवश की शुभकामनाये दी ट्वीट कर लिखा सभी देशवासियों को 71वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

वित्तमंत्री निर्मलसीतरमण ने सभी को गणतंत्र दिवश की शुभकामनाये दी

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने सभी को गणतंत्र दिवश की शुभकामनाये दी ट्वीट कर लिखा सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

कांग्रेस पार्टी ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाये दी ट्वीट कर लिखा हमारे पूर्वजों ने हमें संविधान के रूप में जीवनदायिनी शक्ति देने के लिए वीरता और ईमानदारी के साथ लड़ाई लड़ी। संविधान हमें अधिकार, स्वतंत्रता, उदारता देता है और ये संविधान सभी नागरिकों के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में कार्य करता है। आप सभी को #RepublicDay की हार्दिक शुभकामनाएं।

भारतीय जनता पार्टी ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाये दी ट्वीट कर लिखा समस्त देशवासियों को 71वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाये दी ट्वीट कर लिखा आप सबको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।
गणतंत्र दिवस स्वाधीनता सेनानियों के बलिदान का स्मरण कराने के साथ ही संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति सचेत भी करता है।यह राष्ट्रीय पर्व आत्मचिंतन करने व महान देशभक्तों के सपनों एवं लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रतिबद्ध होने का अवसर प्रदान करता है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाये दी ट्वीट कर लिखाभूख, गरीबी, लाचारी को,
इस धरती से आज मिटाएं
भारत के भारतवासी को,
उसके सब अधिकार दिलाएं
आओ सब मिलकर नए रूप में गणतंत्र मनाएं
गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।