नीता अंबानी जो पानी पीती है उस बोतल की कीमत 38 लाख रुपये है, जाने आखिर क्या है खास

रिलायंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी को कौन नहीं जनता है।और उनकी ज़िन्दगी कितनी आलीशान है,इस बात का अंदाज़ा आप सभी को है, मुकेश अंबानी अपने व्यवसाय और परिवार दोनों में बहुत अच्छा बेलेन्स रखते हैं।और अपने परिवार को हर वो सहूलत मुहैया कराते है जो उनकी ज़रूरत है,अआप्को जानकर हैरानी होगी, उनकी पत्नी नीता अंबानी अपनी दिनचर्या में लाखों रुपये खर्च करती हैं, क्योंकि उनका मानना ​​है कि अगर वह खुद को स्वस्थ रखन ज़रूरी हैं,जससे वो अपने बच्चो और घर का ख्याल रख सके।

आज हम आपको नीता अंबानी की जीवन के कुछ ख़ास पहलुओं से अवगत कराएंगे, जिसे देखकर आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं।नीता अम्बानी एक ज़िम्मेदार पत्नी होने के साथ साथ वो एक व्यवसायी महिला भी है क्योंकि वह धीरूभाई अंबानी संस्थान की संस्थापक भी है। नीता अंबानी अपनी पूरी दिनचर्या में जो भी इस्तेमाल करती हैं, उसकी कीमत लाखों या करोड़ों में होती है। इतना ही नहीं, बल्कि नीता अंबानी जो कपड़े और सैंडल नहीं पहनती हैं,वो वापस पहनने का नंबर ही नहीं आता है,फिर भले ही उनकी कीमत लाखों या करोड़ों रुपये होती है।ये तो फिर भी छोटी बात है आज हम आपको जो बताने जा रहे है उसको सुनकर आप चौक जाओगे.

नीता अम्बानी की केवल चाय ही दिन की लगभग 3 लाख की होती है। और आम आदमी के लिए, यह पूरे वर्ष का खर्चा होता है। नीता अंबानी अपने दिन के दौरान जो पानी पीती हैं,वो कितना महंगा है,ये बात बहुत कम लोग जानते हैं। तो, आइए जानते हैं कि खुद को फिट रखने के लिए नीता अंबानी कितना पानी पी रही हैं,और वो कितने का होता है?

नीता अंबानी की 750 मिली की एक बोतल की कीमत लगभग 40 लाख रुपये है। यह पानी पूरी दुनिया में बहुत कम लोगों द्वारा पिया जाता हैं,क्यूंकि इसकी कीमत बहुत ज़्यादा है। और इस पानी का नाम डी क्रेस्ट्रिया ट्राइब्स में से एक है। यह एक विदेशी ब्रांड है। और इस कंपनी की 750 मिली की बोतल केवल $ 60,000 की है और अगर इसे भारतीय मुद्रा में बदला जाए तो यह लगभग 38 लाख है।

आप सोच रहे होंगे की आखिर ये पानी इतना महंगा क्यों है,दरअसल इस बोतल की विशेषता यह है कि ये बोतलें शुद्ध सोने से बनी होती हैं, इसके अलावा ये बोतलें अन्य रत्नों में भी पाई जाती हैं। और एक चमड़े की गैस है और इस पानी में 5 ग्राम सोना मिलाया जाता है।

आज हमारे देश में लोग पानी के लिए परेशान है कही पानी पहुँचता नहीं तो कही पानी साफ़ नहीं आता है,पर इसी देश में कोई एक बोतल के लिए केवल 38 लाख रुपये का वेय करते हैं।

Leave a Comment