अगर हुई निष्पक्ष जांच तो प्रधान को तोड़ना होगा अवैध निर्माण

श्रवन चौहान की रिपोर्ट : बाराबंकी के विकासखंड सिद्धौर की ग्राम पंचायत नकटा सेहरिया में ग्राम प्रधान के द्वारा बनाए गए अवैध निर्माण की चारों और जमकर चर्चा हो रही है लोग तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं तो कोई ये कह रहा है कि ग्राम प्रधान होने के चलते ग्राम प्रधान ने प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर कब्जा कर लिया है।

दरअसल नकटा सहरिया के ग्राम प्रधान के द्वारा अवैध तरीके से प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर कब्जा कर लिया गया है जो ग्राम पंचायत में चर्चा का विषय बना हुआ है ग्रामीण कह रहे हैं कि अगर शासन प्रशासन की तरफ से निष्पक्ष जांच हुई तो ग्राम प्रधान को अपना अवैध निर्माण छोड़ना पड़ेगा सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार नकटा गांव के बाहर टावर के पास ग्राम प्रधान ने करीब लाखों रुपए कीमत की जमीन पर कब्जा कर लिया है.

जिस पर कई ग्रामीणों ने शिकायत भी की थी लेकिन ऊंची पहुंच होने के चलते किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई। फिलहाल अब प्राथमिक विद्यालय की जमीन के कुछ भाग पर अवैध कब्जा है। अब देखने वाली बात यह है कि अवैध अतिक्रमण हटवाने के नाम पर गरीबों के आशियाने को तोड़ने का काम जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा किया जा रहा था क्या अब अवैध निर्माण किए हुए ग्राम प्रधान के ऊपर भी कार्यवाही होगी यह तो आने वाला समय ही बताएगा ।