अजमेर पुलिस ने भडकाऊ भाषण के आरोप में गौहर चिश्ती को गिरफ़्तार किया

अजमेर पुलिस ने भडकाऊ भाषण के आरोप में गौहर चिश्ती को गिरफ़्तार किया। गौहर चिश्ती को अदालत में पेश किया जाएगा जहां पुलिस उसकी हिरासत की मांग करेगी। बतादें कि नूपुर शर्मा भड़काऊ बयान के बाद देश भर में उनके खिलाफ नफरत भरे नारे लगे थे। जिसके कारन ही उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या हो गई थी। तभी से पुलिस भड़काऊ बयां देने वालों की तलाश कर रही है। अजमेर के दरगाह में 17 जून को एक जुलूस के दौरान कुछ लोगों ने भड़काऊ नारे लगाए थे जिसका विडिओ सोशल मिडिया पर वाइरल भी हो गया था। जिसके बाद अजमेर पुलिस हरकत में आई और गौहर चिश्ती और कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस मामले में पहले भी कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन गौहर चिश्ती अभी फरार था जिसको आज हैदराबाद से हिरासत में लिया गया।

अजमेर शहर के एसपी चुना राम ने मिडिया को बताया कि अजमेर पुलिस ने भडकाऊ भाषण के आरोप में गौहर चिश्ती को गिरफ़्तार किया।अजमेर के दरगाह में 17 जून को एक जुलूस के दौरान असमाजिक तत्वों ने विवादित भाषण दिया था।मुकदमा दर्ज़ कर 4 लोगों को गिरफ़्तार किया था।मुख्य आरोपी गौहर चिश्ती फरार था जिसको हैदराबाद से हिरासत में लिया है। इसको शरण देने वाले को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

अजमेर शहर के एसपी चुना राम ने मिडिया को आगे बताया कि इसके बैंक खातों की जानकारी और इसके किस-किस के साथ और किन घटनाओं में संबंध हैं उसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। कॉल डिटेल्स की भी जानकारी की जा रही है। यह हैदराबाद में करीब 1 जूलाई से था। इसने निज़ाम गेट से भड़काऊ भाषण दिया था जिसमें इसको गिरफ़्तार किया है।

बतादें कि दिनदहाड़े की गई कन्हैयालाल की हत्या के बाद उदयपुर में जबर्दस्त तनाव फैल गया था. उसके बाद आक्रोशित लोगों वे वहां नारेबाजी कर प्रदर्शन किया था. हालात को देखते हुये रात को उदयपुर के कई इलाकों में कर्फ्यू लगाना पड़ा था. पुलिस ने उदयपुर शहर के छावनी में बदल दिया है.