अजीत डोभाल ने पीएफआई जैसे संगठनों को बैन करने का प्रस्ताव रखा

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने आज अखिल भारतीय सूफी सज्जादनशीन परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में धार्मिक प्रमुखों के साथ एक बैठक की। जिसके बाद उन्होंने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कार्यक्रम के दौरान देश को धर्म और विचारधारा के नाम पर सद्भाव बिगाड़ने और अशांति पैदा करने की साजिश रचने वाली ताकतों से सतर्क रहने को कहा है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि दुनिया में संघर्ष का माहौल पैदा हो रहा है। अगर हमें उस माहौल का मुकाबला करना है तो देश की एकता को एक साथ बनाए रखना जरूरी है और सशक्त मुल्क की तरह आगे बढ़ें। पिछले कुछ सालों से देश जो तरक्की कर रहा है इसका जो लाभ होगा वो हर हिंदुस्तानी को होगा। चंद लोग जो धर्म या विचारधारा के नाम पर लोगों में हिंसा या संघर्ष पैदा करने का प्रयत्न करते हैं उसका प्रभाव पूरे देश पर होता है। देश के अंदर भी होता है और देश के बाहर भी होता है।

हजरत सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने कहा कि कुछ भी घटना होने पर हम निंदा करते हैं। अब निंदा करने का नहीं बल्कि कुछ कर दिखाने का समय है। देश में जितने भी कट्टरपंथी संगठन पैर पसार चुके हैं उनको बैन किया जाए। चाहे कोई भी कट्टरपंथी संगठन हो, उनके खिलाफ सबूत होने पर उन्हें बैन कर देना चाहिए।