अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के प्रचार करने पर लगाया बैन

लगातार विवादित बयान दे रहे नेताओं पर चुनाव आयोग सख्त हो गया है। अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के प्रचार करने पर लगाया बैन लगाया। चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा चुनाव प्रचार करने पर बैन लगा दिया। चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे जबकि प्रवेश वर्मा के चुनाव प्रचार करने पर 96 घंटे के लिए चु रोक दिया है।

अनुराग ठाकुर और भाजपा प्रवेश वर्मा के खिलाफ कार्यवाही उनके विवादित बयानों को लेकर हुई। बतादें कि दिल्ली प्रचार के दौरान एक विडिओ वाइरल हुआ जिसमें अनुराग ठाकुर एक नारे लगवाते है,और सामने की और सामने खड़ी भीड़ उसे पूरा कर रही थी। विडिओ में अनुराग ठाकुर मंच से नारा लगाते सुनाई दे रहे है कि ‘देश के गद्दारों को… जिसके बाद मंच के नीचे मौजूद लोग पूरा करते हुए कहते हैं- ‘गोली मारो…को’।

जबकि भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के दो बिवादित बयां सामने आये एक में दिल्ली के लोगों को सोच-समझकर फैसला लेना पड़ेगा ये लोग आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों को उठाएंगे, उनको रेप करेंगे, उनको मारेंगे। इसलिए आज समय है। कल मोदी नहीं आएंगे बचाने कल अमित शाह नहीं आएंगे बचाने। आज समय है आज अगर दिल्ली के लोग जागजायेंगे तो अच्छा रहेगा। वो अपने को आज भी सुरक्षित महसूस कर रहें हैं। और जबतक मोदी जी की सरकार है तबतक सुरक्षित महसूस करेंगे। अगर कोई और देश का प्रधान मंत्री बना तो देश की जनता अपनेआप को सुरक्षित महसूस नहीं करेगी।

उनके दूसरे बया में प्रवेश वर्मा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तुलना आतंकी और नक्सली से की थी. उन्होंने मादीपुर की रैली में कहा था कि केजरीवाल जैसे नटवरलाल…केजरीवाल जैसे आतंकवादी देश में हैं. उन्होंने कहा कि हमें सोचना पड़ता है कि हम कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकवादियों से लड़ें या फिर केजरीवाल जैसे आतंकवादियों से इस देश में लड़ें’.