अपनी जमीन पर दबंगो द्वारा किये जा रहे अवैध कब्जे को लेकर थाने और तहसील रामसनेही घाट के चक्कर काट रहे वीरेंद्र प्रसाद को अभी तक नहीं मिला न्याय

बाराबंकी रामसनेही घाट : जंहा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भूमाफियों और दबंगो पर बुलडोजर चलाने का दावा कर रहे हैं वंही रामसनेही घाट कोतवाली की पुलिस उनके दावों पर पानी फेरने का काम कर रही है। दबंगो द्वारा लगातार दूसरों की जमीनों पर अवैध कब्ज़ा किया जा रहा है और रामसनेही घाट थाने की पुलिस खामोश होकर तमाशा देख रही है। लोग सालों तक थाने और तहसील के चक्कर काटते रहते हैं। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होती। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जंहा वीरेंद्र प्रसाद अपनी ही जमीन को दबंगो के कब्जे से बचाने के लिए पिछले कई महिनों से तहसील और थाने के चक्कर काट रहे हैं लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

बतादें कि यह मामला वीरेंद्र प्रसाद पुत्र कृष्ण प्रसाद ग्राम चौरी- पोस्ट अलादसपुर- तहसील व थाना रामसनेहीघाट – जिला बाराबंकी उत्तर प्रदेश का है। जंहा वीरेंद्र प्रसाद की जमीन पर उनके ही गॉव के दबंग भूमाफिया राम केतार पुत्र जगजीवन , और उनके भाई चंदकुमार आदि परिवार वाले मिलकर कब्ज़ा कर रहे हैं। वीरेंद्र प्रसाद की जमीन पर नांद खूंटा गाड़ कर तथा दरवाजा लगाकर उनकी जमीन को हड़पना चाहते हैं। दबंग भूमाफिया राम केतार आदि अनुसूचित जाति से आते हैं इसके लिए वो लगातार हरिजन एक्ट लगवाने की धमकी भी देते हैं। और वो ऐसा करने की कोशिश भी कर रहे हैं।

इस मामले को लेकर पिछले कई महिनों से वीरेंद्र प्रसाद ने कोतवाली रामसनेहीघाट व उप उपजिलाधिकारी तहसील रामसनेहीघाट को कई प्रार्थना पत्र दिए लेकिन प्रसाशन ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की। इस शनिवार को रामसनेही घाट में डीएम आदर्श सिंह समेत कई अधिकारीयों की उपस्थिति में सम्पूर्ण समाधान दिवस में भी वीरेंद्र प्रसाद ने न्याय की गुहार लगाई। लेकिन आश्वासन के अलावां उन्हें कुछ नहीं मिला।

हमारे संवाददाता को वीरेंद्र प्रसाद ने बताया कि हम पिछले कई महिनो से अपनी जमीन को कब्ज़ा होने से बचाने के लिए थाने और तहसील का चक्कर काट रहे हैं लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। हमारी ही जमीन पर कब्ज़ा करने के बावजूद दबंग भूमाफिया राम केतार क्योंकि वो अनुसूचित जाति से आते हैं इसलिए वो हमे हरिजन एक्ट में फ़साने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने कहा कि हमारी समझ में नहीं आ रहा है कि अब हम क्या करें। क्या हम अपनी जमीन छोड़ दे। क्योंकि हम पिछले कई महीनो से प्रसाशन के सामने न्याय की गुहार लगा रहे हैं। लेकिन आज तक हमें केवल आश्वासन मिला न्याय नहीं मिला। अब सवाल यह उठता है कि लगातार कई प्रार्थना पत्र देने के बाद भी अगर प्रसाशन कोई कार्यवाही नहीं करता है तो आम जनता क्या करेगी।

बतादें की इस मामले को लेकर इससे पहले भी हमने 13 जून 2022 को रिपोर्ट किया था। जिसको लेकर बाराबंकी पुलिस की ओर से जबाब भी आया था जो नीचे संलग्न है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

दबंगो द्वारा किया जा रहा है अवैध कब्ज़ा लेकिन खामोश है रामसनेही घाट थाने की पुलिस

 

 

 

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।