चुनाव आयोग ने लगाई कपिल मिश्रा के चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे की रोक

दिल्ली चुनाव को इंडिया पाकिस्तान चुनाव बताने वाले बयान को संज्ञान में लेते हुए चुनाव आयोग ने मॉडल टाउन विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कपिल मिश्रा के चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे के लिए रोक लगा दी। शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा ने कहा था कि 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होने वाला है।

बता दें की इससे पहले चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए थे। कपिल मिश्रा के ऊपर हुई FIR पर ANI से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस और AAP ज़मीन पर लड़ाई नहीं लड़ पा रहे हैं इसलिए वो चुनाव आयोग में, पुलिस थानों में, कोर्ट में, कचहरी में, कागज़ों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं… मैंने भारत के संविधान के किसी भी प्रावधान का उल्लंघन नहीं किया है। सत्य बोला है।

उन्होंने कहा कि ‘ये जो चर्चा है वो दिल्ली की आवाज़ है। AAP ने पांच साल कोई काम नहीं किया इसलिए ठीक चुनाव से पहले उन्होंने शाहीन बाग बना दिया और मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति शुरू कर दी…..कांग्रेस और AAP एक ही वोट बैंक के पीछे भाग रहे हैं बाकि दिल्ली भेड़-बकरी है क्या? उसे आप हांकते चले जाओगे’ .

कपिल मिश्रा ने कहा कि मेरे ऊपर जिस तरह से FIR हुई है एक तरह की ज्यादती है क्योंकि दंगा करने वाले खुला घूम रहे हैं।बस जलाने वाले खुला घूम रहे हैं।भड़काऊ भाषण देने वाले खुला घूम रहे हैं।पुलिस पर पत्थर मारने वाले खुला घूम रहे हैं और हमने एक ट्वीट कर दी तो आप FIR कर रहे हैं।