अब नही रहे अमर सिंह पीएम मोदी राष्ट्रपति कोविंद समेत कई नेताओं ने जताया दुःख

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्‍यसभा सांसद अमर सिंह अब नही रहे उनका शनिवार को सिंगापुर के एक अस्‍पताल में निधन हो गया। वे पिछले कुछ महीने से बीमार थे। अमर सिंह का लंबे वक्त से सिंगापुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। इससे पहले उनका ह्दय प्रत्‍यारोपण किया गया था।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अमर सिंह के निधन पर शोक जताया उन्होंने ट्वीट कर लिखा अमर सिंह बहुमुखी प्रतिभा के धनी और एक अनुभवी सांसद थे। राष्ट्रपति ने अमर सिंह के परिजनों, मित्रों और उनके शुभचिंतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उप-राष्‍ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी अमर सिंह के निधन पर गहरा दुख व्‍यक्‍त करते हुए उनके परिवार के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की और दिवंगत आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

पीएम मोदी ने भी उनके निधन पर शोक जताया उन्होंने एक ट्वीट में लिखा अमर सिंह एक ऊर्जावान जन-नेता थे। पिछले कुछ दशकों के दौरान वे कई बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के साक्षी बने। वे विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोगों से मित्रता के लिए जाने जाते थे। प्रधानमंत्री ने उनके मित्रों और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा वरिष्ठ नेता एवं सांसद श्री अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है। सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी। स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें। उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएँ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा अपनी विशिष्ट कार्यशैली से भारतीय राजनीति पर अमिट प्रभाव डालने वाले मृदुभाषी राजनेता, सांसद श्री अमर सिंह जी का निधन दुःखद है। उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएँ। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। ॐ शांति!

अखिलेश यादव ने ने ट्वीट कर लिखा श्री अमर सिंह जी के स्नेह-सान्निध्य से वंचित होने पर भावपूर्ण संवेदना एवं श्रद्धांजलि.