अभिनेता रणवीर सिंह पर न्यूड फोटोशूट को लेकर हुई FIR

अभिनेता रणवीर सिंह अपने न्यूड फोटोशूट को लेकर कई दिनों से विवाद में चल रहे है। लेकिन अब उनकी मुसीबत बढ़ गई है। अभिनेता रणवीर सिंह के खिलाफ मुंबई के चेंबूर पुलिस स्टेशन में एक एनजीओ ने शिकायत दर्ज करवाई है। बतादें की अभिनेता रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट को लेकर कई लोग इस बारे में बड़े पैमाने पर बात कर रहे है, ऐसा लगता है कि इससे कुछ की भावनाओं को ठेस पहुंची है। फोटोज के वायरल होने के बाद इंटरनेट पर मीम्स और ट्रोल्स छा गए।

एनजीओ पदाधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “हम समाज की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं। अभिनेता ने अपनी नग्न छवियों के माध्यम से सामान्य रूप से महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने अभिनेता के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं का इस्तेमाल करने का आग्रह किया। एक पूर्व पत्रकार वकील द्वारा की गई अपील में महिलाओं की शालीनता को ठेस पहुंचाने के इरादे के आरोप में रणवीर की जांच भी की गई थी।”

एनजीओ पदाधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “हम हमेशा इस बात का समर्थन करते हैं कि बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता होनी चाहिए लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप समाज में नग्न घूमें। भारत में अभिनेताओं को नायक कहा जाता है और भारत के लोग उनका अनुसरण करते हैं, किसी न किसी हिस्से में उनका अनुसरण करते हैं। भारत में कुछ लोग उन्हें भगवान के रूप में भी पूजते हैं। इस तरह के कृत्यों को करके रणवीर सिंह जैसे अभिनेता लोगों की भावनाओं की कीमत पर सस्ता प्रचार पाने की कोशिश करते हैं।”

शिकायत में यह भी कहा गया है, “मैं रणवीर सिंह के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 67 ए के तहत धारा 292, 293, 354 और 509 के तहत शिकायत दर्ज करना चाहूंगा, अगर भारतीय दंड संहिता भावनाओं को आहत करने और महिलाओं की शालीनता का अपमान करने के लिए है।”