अमेरिका ने अल-कायदा के प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी को मार गिराया

अमेरिकी मीडिया से आ रही ख़बरों के अनुसार, अमेरिका ने अल-कायदा के प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी को मार गिराया। अमेरिकी व्हाइट हाउस की ओर से मिडिया को बताया गया है कि अफगानिस्तान में एक ड्रोन हमले में अलकायदा प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी को मार गिराया। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने काबुल में हवाई हमले में अल-कायदा के नेता अयमान अल-जवाहिरी को मार गिराया।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अलकायदा सरगना अयमान अल जवाहिरी काबुल में हवाई हमले में मारा गया है। चाहे कितना भी समय लगे, चाहे आप कहीं भी छिप जाएं, अगर आप हमारे लोगों के लिए खतरा हैं, तो अमेरिका आपको ढूंढेगा और बाहर निकालेगा। राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि हमने कि 71 साल के अल-क़ायदा नेता के ख़िलाफ़ हमले की मंज़ूरी दी थी। 2011 में ओसामा बिन-लादेन के मारे जाने के बाद अल-क़ाय़दा का सरगना ज़वाहिरी बनगया। तभी से वह ही अल-क़ाय़दा का प्रमुख था।

जो बाइडेन ने कहा कि अमेरिका में 9/11 के हमले की साज़िश लादेन और ज़वाहिरी ने मिलकर की थी। तभी से ज़वाहिरी को अमेरिका मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी मानता था। उन्होंने यह भी कहा कि अल-क़ायदा नेता के मारे जाने से 2001 में 9/11 के हमले के पीड़ितों के परिवार वालों को राहत मिली होगी।