अमेरिकी नागरिक और संपत्ति पर ईरान ने हमला किया तो ईरान की 52 बेहद खास जगहों पर हमला किया जाएगा : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका ने शुक्रवार को बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हवाई हमला करके ईरान की रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी को मर गिराया। इस हमले को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर अंजाम दिया गया। अमेरिका ने कहा कि आने वाले समय में ईरान अमेरिकी नागरिकों को निशाना बना सकता था इसलिए अमेरिका ने जनरल कासिम सुलेमानी को मर गिराया। इस हमले के बाद ईरान की ओर से अमेरिका को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी और इस हमले का बदला लेने की बात कही गई. इसका जवाब देते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प ने लगातार तीन ट्वीट कर कहा कि अगर किसी भी अमेरिकी नागरिक और संपत्ति पर ईरान ने हमला किया तो उनकी ओर से ईरान की 52 बेहद खास जगहों पर हमला किया जाएगा.

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘ईरान बदला लेने की बात कहते हुए अमेरिका को नुकसान पहुंचाने की बात कर रहा है. हमने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके आतंकी नेता को निशाना बनाया, जिसने हाल ही में एक अमेरिकी को मार डाला था और कई लोगों को बुरी तरह घायल कर दिया था. उन लोगों के बारे में नहीं बता रहा हूं जिन लोगों को उसने अपने जीवनकाल में मार डाला, उसमें सैकड़ों ईरानी प्रदर्शनकारी भी थे.’

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे लिखा, ‘वह पहले से ही हमारे दूतावास पर हमला कर रहा था और वह हमारे अन्य ठिकानों पर हमले की तैयारी कर रहा था. ईरान कई वर्षों से सिर्फ समस्या ही बना हुआ है. इसे चेतावनी के तौर पर ही समझा जाए कि अगर ईरान हमारे किसी भी नागरिक या फिर हमारी अमेरिकी संपत्ति पर हमला करता है तो हम ईरान के 52 बेहद प्रमुख ठिकानों पर हमला करेंगे.