उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को तीन महीने तक मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर

देश में कोरोना संकट को देखते हुए मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है, उज्ज्वला धारकों को अब तीन महीने तक मुफ्त गैस का सिलेंडर मिलेगा। मोदी सरकार ने इसके लिए उज्ज्वला कार्ड धारकों के खातों में पैसा भेजना शुरू कर दिया है।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस योजना के लाभार्थियों को कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान चल रहे लॉकडाउन में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मुफ्त गैस सिलेंडर के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इन सभी लाभार्थियों के खातों में पैसा भेज दिया गया है।

उज्ज्वला नि:शुल्क एलपीजी गैस सिलिंडर योजना में अब लाभार्थी को गैस की कीमत दी जाएगी। उसके खाते में गैस का पैसा भेजा जाएगा। यह योजना 30 जून तक 14.2 किलोग्राम सिलेंडर पर लागू रहेगी। जिन खाता धारकों के एकाउंट में पैसा पहुंचा है वो गैस का सिलेंडर बुक करा रहे है और उनके घर तक गैस पहुंचाई जा रही है।

गैस का दूसरा सिलेंडर 15 दिन बाद बुक करा सकते है। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लॉकडाउन से लोगों को सुविधा देने के लिए पेट्रोलियम मंत्रालय ने उज्ज्वला गैस लाभार्थियों को तीन माह तक मुफ्त में गैस सिलेंडर मुहैया कराने का फैसला लिया है। इस फैसले से ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं में काफी खुसी देखी जा रही है। इससे नीचे तबके के गरीब लोगों को फायदा होगा।