उत्तर प्रदेश कोरोना वैक्सीन की 35 करोड़ से अधिक डोज लगाने वाला पहला राज्य बना

उत्तर प्रदेश कोरोना वैक्सीन की 35 करोड़ से अधिक डोज लगाने वाला पहला राज्य बन गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश में 35 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन दिए जाने की उपलब्धि को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन एवं कर्तव्यनिष्ठ स्वास्थ्यकर्मियों के अथक परिश्रम को समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि आमजन के सहयोग से 35 करोड़ से अधिक टीके का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला उत्तर प्रदेश, देश का प्रथम राज्य बन गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैक्सीन कोरोना से बचाव का एक महत्वपूर्ण साधन है। प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष पर प्रिकॉशन डोज का 75 दिनों का विशेष अभियान भारत सरकार द्वारा 30 सितम्बर 2022 तक संचालित किया जा रहा है। प्रिकॉशन डोज का यह विशेष अभियान निःशुल्क है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि प्रिकॉशन डोज के इस अभियान में पात्रता की श्रेणी में आने वाले 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग, कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाने के लिए वैक्सीनेशन जरूर करवाएं। उन्होंने कहा कि लक्षित आयु वर्ग के जिन लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है, उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए।