उत्तर प्रदेश में आज रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक रहेगा लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश में आज रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी की चीजों पर यूपी की योगी सरकार ने पाबंदी लगा दी है। कोविड-19 के प्रसार व संचारी रोगों जैसे- इंसेफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू, काला अजार को रोकने के लिए कल गृह विभाग से मुख्य सचिव महोदय की ओर से आदेश जारी किए गए। आदेश के मुताबिक, इस अवधि में समस्त कार्यालय, शहरी क्षेत्र में गल्ला मंडी, बाजार, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, ग्रामीण क्षेत्रों के हाट आज रात 10 बजे से 13 तारीख की सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे।

लॉकडाउन के दौरान धार्मिक स्थलों के खुलने पर कोई पाबंदी नहीं है। स्वास्थ्य व चिकित्सा की सेवाएं, आवश्यक आपूर्ति सेवाएं, हमारे कोरोना वॉरियर्स तथा डोर-स्टेप डिलीवरी के लिए प्रतिबंध नहीं रहेगा, यह सब लोग अपना काम यथावत करते रहेंगे। कोई इनको रोकेगा नहीं। इसके अलावां रेलवे का आवागमन चलता रहेगा। जो यात्री आवागमन कर रहे हैं उन पर कोई रोक नहीं होगी। राज्य सड़क परिवहन निगम लोगों के रेलवे स्टेशन से घर तक आने जाने के लिए व्यवस्था सुनिश्चित करेगा।

साथ ही, अंतर्राष्ट्रीय व घरेलू उड़ानों पर भी कोई प्रतिबंध नहीं होगा। उनके यात्री एयरपोर्ट तक आवागमन कर सकेंगे। सामान्य मालवाहक आवाजाही पर कोई रोक नहीं रहेगी। मालवाहन वाहनों के आने-जाने पर कोई रोक नहीं होगी। राष्ट्रीय व राज्यमार्गों पर परिवहन जारी रहेगा। इनके किनारे स्थित पेट्रोल पंप व ढाबे पूर्व की तरह खुले रहेंगे।