उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने घर-घर मेडिकल स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगाया है। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी की चीजों पर यूपी की योगी सरकार ने पाबंदी लगा दी है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से आग्रह किया है कि जरुरत होने पर ही बहार निकले अन्यथा घर पर ही रहें। बाहर निकलने पर मास्क जरूर पहनें इसके साथ ही अगर बाहर निकलने की मजबूरी है तो भी दो गज की दूरी जरूर बनाए रखें। साथ ही उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने घर-घर मेडिकल स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि प्यारे “प्रदेशवासियों। आप सब से पुनः आग्रह है कि मास्क जरूर पहनें, जो लोग नहीं पहने दिखें उन्हें जरूर टोकें। हाथ बार-बार साबुन से धुलें। जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलें। भीड़ न बढ़ाएं। अगर बाहर निकलने की मजबूरी है तो भी दो गज की दूरी जरूर बनाए रखें।”

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा “कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मेडिकल स्क्रीनिंग और टेस्टिंग सबसे अहम माध्यम है। आपकी सरकार ने घर-घर मेडिकल स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए हैं।अगर किसी में लक्षण मिलेंगे,तो उनका सैम्पल लेकर टेस्ट किया जायेगा। आप सब जागरूक रहें, सतर्क रहें। बचाव ही इसका उपचार है।”