उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का हुआ निधन सीएम योगी सहित कई नेताओं ने जताया दुःख

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का कोरोना वाइरस के चलते आज निधन हो गया। वो 18 जुलाई को कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती थीं। कल उनकी हालत अचानक बिगड़ गई। जिससे उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर शिफ्ट किया गया था। आज सुबह करीब 9 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। वह कानपुर के घाटमपुर से विधायक थीं। और उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री थीं।

कमल रानी वरुण के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुःख जताया उन्होंने ट्वीट कर लिखा उत्तर प्रदेश सरकार में मेरी सहयोगी, कैबिनेट मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण जी के असमय निधन की सूचना, व्यथित करने वाली है। प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया। उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। ॐ शांति!

साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर मा. प्राविधिक शिक्षा मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण जी के आकस्मिक निधन पर मंत्रिपरिषद के सहयोगियों एवं अधिकारियों के साथ मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने अपना अयोध्या दौरा भी रद्द कर दिया।

राजनाथ सिंह ने ट्वीट क्र लिखा उ. प्र. की कैबिनेट मंत्री एवं पूर्व सांसद, श्रीमती कमल रानी वरुण के असामयिक निधन का समाचार बेहद दुखद है। वे अपनी भलमनसाहत और कर्मठता के लिए जानी जाती थीं। कानपुर और आसपास पार्टी को मज़बूत बनाने के लिए उन्होंने काफ़ी योगदान किया है। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएँ।ओम् शांति!

डिप्टी CM केशव मौर्य ने कमल रानी वरुण के निधन पर दुख जताया उन्होने ट्वीट कर लिखा उत्तर प्रदेश,सरकार में कैबिनेट मंत्री, श्रीमती कमल रानी वरुण जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। उनका निधन समाज व पार्टी के लिए एक अपूरणीय क्षति है।ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूँ। ईश्वर उनके परिवार को संबल प्रदान करे।

कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कमल रानी वरुण के निधन पर दुख जताया उन्होने ट्वीट कर लिखा प्रदेश सरकार की वरिष्ठ मंत्री व कुशल नेता श्रीमती कमला रानी वरुण जी के आकस्मिक निधन की सूचना से स्तब्ध व व्यथित हूँ,गोलोकवासी पुण्यात्मा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ईश्वर से शांति और उनके परिजनों को इस दुःखद घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ।

मायावती ने कमल रानी वरुण के निधन पर दुख जताया उन्होने ट्वीट कर लिखा उत्तर प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी की कोरोना संक्रमण से आज हुई मौत की खबर अति-दुःखद व काफी चिन्ताजनक भी। इस दुःखद मौत को देखते हुए केन्द्र व राज्य सरकार दोनों को ही यूपी में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम आदि के मामले में अति-गंभीर होने की जरूरत है।

अखिलेश यादव ने कमल रानी वरुण के निधन पर दुख जताया उन्होने ट्वीट कर लिखा कोरोना से पीड़ित उप्र की प्राविधिक शिक्षा मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण जी के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि एवं शोकाकुल परिवार के प्रति गहरी संवेदना।

दरियाबाद से बीजेपी बिधायक सतीश शर्मा ने कमल रानी वरुण के निधन पर दुख जताया उन्होने ट्वीट कर लिखा माननीया मंत्री बहन श्रीमती कमला रानी वरुण जी का निधन। अपूर्णीय क्षति। विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ ।भगवान से प्रार्थना है अपने चरणों में स्थान दें। परिजनों और समर्थकों को दुख सहने की शक्ति दें। ऊँ शांति।

अयोध्या से बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने कमल रानी वरुण के निधन पर दुख जताया उन्होने ट्वीट कर लिखाउत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री, श्रीमती कमल रानी वरुण जी के निधन की अत्यंत दुःखद सूचना प्राप्त हुई।ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें व परिजनों को सम्बल दें। ॐ शांति