उदयपुर घटना में मारे गए दर्ज़ी कन्हैया लाल के परिवार से मिले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज उदयपुर की घटना में मारे गए कन्हैयालाल के परिवार से मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री ने कन्हैयालाल के परिवार को 50 लाख का चेक दिया। इसके साथ ही उन्होंने परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही की जाये की जाएगी। अशोक गहलोत ने कहा कि वह गृह मंत्री अमित शाह से भी बात करेंगे और अनुरोध करेंगे कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) एक महीने के भीतर हत्या की जांच पूरी करे. इसके साथ ही उन्होंने सभी से शांती बनाये रखने की अपील की।

उदयपुर घटना में मारे गए दर्ज़ी कन्हैया लाल के बेटे यश ने कहा कि मेरी मुख्यमंत्री जी से बात हुई है और उन्होंने आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी देने की बात कही है। हमने उनसे खुद की सुरक्षा की भी मांग की है। जिन लोगों ने उनके साथ ऐसा किया उनको फांसी की सज़ा मिलनी ही चाहिए यही हमारी मांग है:

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उदयपुर की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया जिस तरीके से हत्या की गयी वो जघन्य अपराध है।हमने तत्काल, त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों को पकड़ लिया, SOG ATS को केस दे दिया और रातभर में ही पता लगा लिया अंतर्राष्ट्रीय संगठनों से संबंधित है ये घटना,मायने हैं आतंकवाद से संबंधित घटना है। यूएपीए के अंतर्गत जो केस दर्ज किए गए हैं आतंकवाद के नाम पर, उसके बाद में NIA ने केस ले लिया है अब SOG उनको पूरा सहयोग करेगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि NIA का दायरा बड़ा होता है,राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय जब कोई ऐसी घटना होती है आतंकवाद की उसी रूप में वो तमाम तरीके से प्रयास करती है कि कैसे हम तह तक पहुंचें। मुझे उम्मीद है NIA त्वरित कार्रवाई करके जितनी हो उतनी जल्दी सजा दिलवाए इनको, ये अपेक्षा पूरे प्रदेशवासियों की और मैं समझता हूं पूरे देशवासी चाहते हैं। इस घटना को लेकर जो आक्रोश दिलों में पैदा हुआ है हर नागरिक चाहता है त्वरित न्याय मिले,त्वरित कार्रवाई हो और जल्द से जल्द सजा मिले।

 

 

बतादें कि इस हत्याकांड के विरोध में बुधवार को डूंगरपुर बंद का आह्वान किया गया है. हिन्दू संगठनों और व्यापारिक संगठनों ने इस बंद का आह्वान किया है. इस बंद को बीजेपी ने समर्थन दिया है. बताया जा रहा है कि बंद के दौरान ये संगठन विरोध प्रदर्शन भी करेंगे. बंद को देखते हुये यहां पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. क्योंकि उदयपुर में हुये हत्याकांड के बाद प्रदेशभर में धारा-144 लागू है. वहीं इंटरनेट की सेवायें भी बंद की हुई है.

बतादें कि मंगलवार को दिनदहाड़े की गई कन्हैयालाल की हत्या के बाद उदयपुर में जबर्दस्त तनाव फैल गया था. उसके बाद आक्रोशित लोगों वे वहां नारेबाजी कर प्रदर्शन किया था. हालात को देखते हुये रात को उदयपुर के कई इलाकों में कर्फ्यू लगाना पड़ा था. पुलिस ने उदयपुर शहर के छावनी में बदल दिया है.