उपराष्ट्रपति चुनाव मायावती ने एनडीए के प्रत्यासी जगदीप धनखड़ के समर्थन का ऐलान किया

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने राष्‍ट्रपति चुनाव के बाद उपराष्‍ट्रपति चुनाव में भी एनडीए के समर्थित प्रत्यासी जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का फैसला किया। 6 अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति के चुनाव में बीएसपी एनडीए के उम्‍मीदवार जगदीप धनखड़ को वोट देगी। इसकी जानकारी मायावती ने स्वयं ट्वीट कर दी।

मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा-“सर्वविदित है कि देश के सर्वाेच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ। अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है।”

मायावती ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि बीएसपी ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर श्री जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है तथा जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूँ।

उपराष्ट्रपति चुनाव में मायावती द्वारा एनडीए के प्रत्यासी जगदीप धनखड़ के समर्थन करने के एलान पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि बहन जी ने हमेशा से वंचित वर्ग की आवाज उठाई है और मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू जी को सपोर्ट किया और उपराष्ट्रपति के चुनाव में जगदीप धनखड़ जी को सपोर्ट किया है इसके लिए मैं उनका आभार प्रकट करता हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि सभी राजनीतिक दल इसी प्रकार निर्विरोध चुनाव की ओर आगे बढ़े।